बंडेल स्टेशन के बंद होने से यात्रियों की बढ़ी परेशानी

हावड़ा-चुंचड़ा के लिए चलायी जा रही स्पेशल ट्रेन में उमड़ी भीड़
चुंचुड़ा-बंडेल रूट पर मनमाना किराया वसूल रहे ऑटो-टोटो ड्राइवर
सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा/हुगली : पहले से उद्घोषित बंडेल स्टेशन को गत शुक्रवार की दोपहर 3 बजे से बंद कर दिया गया है, ताकि यहां पर विश्व का सबसे बेहतरीन व बड़ा 1002 रूटवाला इलेक्ट्रोनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम चालू किया जा सके। सोमवार की दोपहर के बाद परिसेवाएं सामान्य होने की संभावना है। शुक्रवार से ही बंडेल में टिकट बिक्री तक बंद कर दी गयी। यहां तक कि स्टेशन भी यात्री शून्य हो गया। इसके बाद शनिवार से ही यात्रियों की परेशानी भी बढ़ गयी है। हावड़ा-चुंचड़ा रूट, बर्दवान रूट के यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है, हालांकि पूर्व रेलवे की ओर से हावड़ा-चुंचड़ा के बीच विशेष ट्रेन चलायी जा रही है। इसमें लोग ट्रेन में लटकते हुए यात्रा करते नजर आ रहे हैं। यात्रियों का यह भी आरोप है कि एक ट्रेन एक घंटे के अंतराल पर आ रही है।
यात्रियों से वसूला जा रहा है मनमाना किराया : इधर चुंचड़ा-बंडेल रूट में ऑटो व टोटो ड्राइवरों द्वारा यात्रियों से मनमाना किराया वसूला जा रहा है। यात्रियों को हावड़ा के लिए चुचुड़ा, कटवा के लिए त्रिवेणी एवं बर्दवान के लिए खान्यान से ट्रेन पकड़ना पड़ रहा है। इन तीनों जगहों पर जा कर ट्रेन पकड़ने के लिए अतिरिक्त भुगतान यात्रियों को करना पड़ रहा है। चूचुड़ा स्टेशन से चुचुड़ा बस स्टैंड का टोटो का किराया 10 रुपये हैं लेकीन यात्रियों से 20 से 30 रुपये लिए जा रहे हैं।
क्या कहना है यात्रियों का
बर्दवान के रहनेवाले रोहित पात्रा ने कहा कि वह गुस्करा से बर्दवान स्टेशन पहुंचे तो देखा कि मेन लाइन की ट्रेन खानयान तक चल रही थी। वह ट्रेन दोपहर 3:15 बजे है। अब वे सोच रहे थे कि आखिर वे क्या करेंगे, क्योंकि ऑटो वाले ने उनसे डबल किराया मांगा जो उनके बजट में नहीं है। बंडेल से आए जगदीश महतो ने कहा कि जब वे रिसड़ा स्टेशन आये तो देखा कि हावड़ा जाने वाली मेन लाइन के आखिरी लोकल पर पैर रखने की जगह नहीं है। कॉर्ड से पर हावड़ा जाना और फिर रिसड़ा लौटना उनके लिए मुश्किल है। रमेश साव ने कहा कि ट्रेनें तो रेलवे की ओर से चलायी जा रही हैं लेकिन फ्रीक्वेंसी बहुत ही कम है।
चल रही हैं विशेष ट्रेनें : रेलवे सूत्रों के मुताबिक शनिवार और रविवार को सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक 14 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें बर्दवान और खानयान के बीच चल रही हैं। हावड़ा और चुंचुड़ा लाइन पर 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें भी चल रही हैं। त्रिवेणी और कटवा रूट पर भी स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। रविवार तक दून और मिथिला एक्सप्रेस कॉर्ड लाइन पर चलेंगी।
यात्रियों को हो रही परेशानी के लिए खेद है : पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा, “यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हम तहेदिल से माफी मांगते हैं।” हालांकि, बंडेल में काम पूरा होने के बाद ट्रेन की आवाजाही सुचारू हो जाएगी। यात्रियों को कम परेशानी होगी। कई अन्य लाइनों पर भी आपातकालीन मरम्मत की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष के घर सीबीआई का छापा

कोलकाताः इस वक्‍त की बड़ी खबर आ रही है कि प्राथमिक टेट-भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने शहर भर में तलाशी अभियान चलाया। इा दौरान प्राथमिक आगे पढ़ें »

ऊपर