लापरवाही की वजह से एक निजी अस्पताल को देना पड़ेगा 5 लाख का मुआवजा

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : चिकित्सा में लापरवाही के मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट ने एक निजी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को मुआवजा देने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट के जस्टिस सब्यसाची भट्टाचार्या ने अस्पताल के प्रबंधन को पंद्रह दिनों के अंदर पांच लाख रुपए का भुगतान करने का आदेश दिया है। अस्पताल प्रशासन की ओर से हाई कोर्ट में अपील दायर की गई थी जिसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया।

ऑपरेशन में गड़बड़ी से पित्तनली में सूराख

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनारपुर की 14 वर्षीया अनिन्दिता मंडल को गालब्लेडर में स्टोन होने के कारण 18 मार्च 2018 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरोप है कि ऑपरेशन में गड़बड़ी के कारण उसकी पित्तनली में सूराख हो गया और दो माह बाद उसकी मौत हो गई। उसके पिता राजेश मंडल ने वेस्ट बंगाल हेल्थ कमिशन में अस्पताल के खिलाफ चिकित्सा में लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी। कमिशन ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद चिकित्सा में लापरवाही के आरोप को सही करार देते हुए अस्पताल को आदेश दिया कि वह मुआवजे के मद में पांच लाख रुपए का भुगतान करे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

197 करोड़ की कमाई के साथ 66वें स्थान पर कोहली, फेडरर दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी

नयी दिल्‍ली : फोर्ब्स मैगजीन ने दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी की। इसमें स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर आगे पढ़ें »

आयुर्वेदिक स्प्रे से केएमसी कोरोना के रेड जोन को तब्दील कर रहा है ग्रीन जोन में

केएमसी ने लिया 'वंडर स्प्रे 'का सहारा, राजाबाजार व बेलगछिया में मिली सफलता  सिंकी सिंह, कोलकाता : कोलकाता में कोरोना वायरस का मीटर तेजी से बढ़ आगे पढ़ें »

ऊपर