डुअल चैंबर बैग लांच किया गया

कोलकाता : फार्मास्युटिकल कंपनी गुफिक बायोसाइंसेज लिमिटेड ने भारत में पहली बार नई दवा वितरण प्रणाली डुअल चैंबर बैग किफायती कीमत पर लॉन्च किया। महानगर में लॉचिंग इवेंट का आयोजन गुफिक बायोसाइंसेज लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक प्रणव चौकसी की अध्यक्षता में किया गया। गुफिक बायोसाइंसेज लिमिटेड के सीओओ डॉ. देबेश दास ने कहा कि हम विशेष रूप से क्रिटिकल केयर सेगमेंट में आयातित उत्पादों पर देश की निर्भरता को कम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस विजन के साथ आगे बढ़ते हुए हमने भारत में वैश्विक मानकों के स्वदेशी रूप से निर्मित ड्यूल चैंबर बैग्स को पॉकेट-फ्रेंडली कीमत पर लॉन्च किया है।
यह है खास
गुफिक बायोसाइंसेज द्वारा लॉन्च किए गए ये डुअल चैंबर बैग पॉलीप्रोपाइलीन (डीईएचपी मुक्त) से बने 2-चैम्बर 4 बैग हैं, जिसमें एक छीलने योग्य एल्यूमीनियम पन्नी होती है, जो अस्थिर दवाओं के भंडारण की अनुमति देती है, जिसे रोगी को एडमिनिस्ट्रेशन के से ठीक पहले पुनर्गठन की आवश्यकता होती है। यह रक्तप्रवाह में संक्रमण के जोखिम को कम करता है और इस तरह रोगी की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। शीशियों के बजाय डीसीबी में दवा की स्थिरता बहुत अधिक है क्योंकि यह प्रकाश और नमी से पूर्ण सुरक्षा प्रदान करती है।निटोसेमाइंस का नहीं हुआ प्रयोग ताकि विभिन्न अंगों में कैंसर का कोई खतरा नहीं हो। डीसीबी, टयूबिंग और ट्विस्ट-ऑफ पोर्ट डीईएचपी मुक्त हैं- जिससे कैंसर, जन्म दोष और अन्य प्रजनन हानि का कोई खतरा नहीं है।ये सभी मौजूद थेइस मौके पर पीयरलेस हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के इंटेंसिव केयर के क्लिनिकल डायरेक्टर डॉ अजय कृष्ण सरकार जेनिथ सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के इंटरनल मेडिसिन में वरिष्ठ सलाहकार चिकित्सक व निदेशक डॉ. नारायण बनर्जी , नारायण हृदयालय के क्रिटिकल केयर विभाग के निदेशक डॉ सौरेन पांजा, और इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंस के क्रिटिकल केयर विभाग के निदेशक प्रो. (डॉ.) विभुकल्याणी दास मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में बमबारी से लोग है आतंकित

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड 21 नंबर गली इलाके में मंगलवार की रात बमबारी की घटना को केंद्र कर इलाके के लोग आगे पढ़ें »

ऊपर