दुआरे राशन को लेकर बड़ी खबर

राशन डीलरों को दिए जाएंगे 1 लाख रुपये
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राशन की व्यवस्था दुरुस्त करते हुए राज्य सरकार घर-घर राशन पहुंचाने हेतु दुआरे राशन की शुरुआत करने जा रही है। अब राशन घर तक पहुंचाने में कहीं कोई दिक्कत न आये इसके लिए राज्य सरकार गाड़ी तक की व्यवस्था कर रही है। इस बाबत राशन डीलरों को राज्य सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये का आर्थिक सहयोग किया जाएगा। गाड़ी में राशन रखने की पूरी व्यवस्था होगी, कुल मिलाकर गाड़ी चलती-फिरती राशन की दुकान होगी जिसमें हर तरह की सुविधा व्यवस्था सुलभ होगी। विभागीय अधिकारी ने बताया कि कस्टमाइज तरीके से तैयार की गयी यह गाड़ी पहाड़ से लेकर जंगलमहल तक के रास्तों में आसानी से आवागमन कर सके, यह ध्यान में रखकर ही इसे तैयार किया गया है। यह गाड़ी सभी डीलरों के लिये खरीदना अनिवार्य होगा, इसके लिए प्रत्येक डीलर को गाड़ी के लिए एक लाख रुपये दिये जाएंगे। इस बावत विभाग में अ​धिकारियों के साथ बैठक कर विचार-विमर्श भी कर लिया गया है। राज्य में करीब 23 हजार राशन डीलरों के लिए यह व्यवस्था करने की योजना है जो घर-घर राशन पहुंचाएंगे। ऑल इंडिया फेयर प्राइज शॉप डीलर्स फेडरेशन के सचिव विशंभर बसु ने इसे लेकर कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को समस्याओं से अवगत कराया गया है। उम्मीद की जा रही है कि समस्या दूर होगी, लेकिन कैसे होगी यह शोचनीय है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

कहा : निष्पक्ष चुनाव हुआ होता तो 30 सीट भी न जीत पाती भाजपा 6 महीने में विधायक बनना जरूरी, इसके बिना सीएम पद उचित नहीं लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर