विश्वकर्मा पूजा के दिन मां फ्लाईओवर के आसपास ड्रोन से होगी निगरानी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विश्वकर्मा पूजा के दिन महानगर में उड़ने वाले पतंगों के धागे से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोलकाता पुलिस काफी तत्पर है। खासतौर पर मां फ्लाईओवर सहित विभिन्न इलाकों में पतंग के मांझे से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार की ओर से विशेष निर्देश जारी किये गये हैं। पुलिस के अनुसार लालबाजार की ओर से सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने थाना क्षेत्र में पतंग उड़ाने से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रचार करें। खासतौर पर जिन जगहों पर पतंग के मांझे से ज्यादा दुर्घटनाएं होती हैं वहां पर पुलिस को तैनात किया जाए। मां फ्लाईओवर पर भी पुलिस की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा मां फ्लाईओवर के आसपास के इलाके में ड्रोन की मदद से पतंग उड़ाने वाले लोगों को चिन्हित कर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। यहां उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही मां फ्लाईओवर पर चाइनीज मांझा की चपेट में आने से ट्रैफिक सार्जेंट घायल हो गए थे। वहीं बीते साल मांझा से गला कटने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। उस घटना के बाद पुलिस द्वारा विभिन्न इलाकों में अभियान चलाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आर्यन को जमानत का इंतजार : आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

मुंबई : मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। आज संभवतः फर्स्ट हाफ आगे पढ़ें »

बॉलीवुड एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर गोवा में थामेंगी ममता बनर्जी का दामन

दिल्ली के सीमापुर इलाके में लगी आग, दम घुटने से चार लोगों की मौत

अगले साल जून में जोका से तारातल्ला तक दौड़ेगी मेट्रो

अमेरिका का दोहरा रवैया : कोवैक्सीन लगाने वालों को नहीं मिलेगी एंट्री

बीरभूम में चोरी के सामान के साथ दो गिरफ्तार

विश्वविद्यालयों में तैयारी है पूरी, वाइस चांसलर्स ने फैसले का किया वेलकम

जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कैसे पौधे लगाने चाहिए, देखें हाउस प्‍लांट्स चुनने के ट‍िप्‍स

मंगलवार को करें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा वरदान

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

ऊपर