सुंदरवन में ड्रोन से होगी निगरानी

कोलकाता : दूसरे चरण के चुनाव के तहत दक्षिण 24 परगना के 4 जिलों में भी चुनाव है। ऐसे में यहां भी चुनाव आयोग की ओर से विशेष निगरानी के निर्देश हैं। विशेष का द्वीप क्षेत्र होने के कारण यहां पर विशेष सुरक्षा के इंतजाम आयोग की ओर से किए गए हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि दक्षिण 24 परगना जिले के सुंदरवन क्षेत्र में ड्रोन से निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। ऐसे में हर गतिविधि पर चुनाव आयोग की विशेष नजर रहेगी। यहां पहले से ही सुरक्षा बल के जवानों ने विशेष निगरानी रखनी शुरू कर दी है। मतदान कर्मियों की सुरक्षा के साथ ही साथ मतदाताओं की सुरक्षा को भी विशेष प्राथमिकता चुनाव के दौरान दी गई है। दरअसल इन इलाकों में परिवहन की एक बड़ी समस्या रहती है। ऐसे में किसी प्रकार की घटना होने पर त्वरित जानकारी व त्वरित कार्रवाई के लिए ही ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रामनवमी कल, कैसे करें श्रीराम की पूजा? जानें सही विधि और शुभ मुहूर्त

कोलकाता : शास्त्रों की मानें तो चैत्र शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को ही दोपहर के समय प्रभु श्रीराम का जन्म हुआ था। इसलिए, चैत्र आगे पढ़ें »

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

ऊपर