नालों पर दुकानों के अतिक्रमण से बिगड़ा ड्रेनेज सिस्टम

प्रशासक दल के सदस्य ने किया परिदर्शन
केएमसी की ओर से हो सकती है कार्रवाई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बरसात आने के साथ ही कोलकाता नगर निगम की ओर से ड्रेनेज सिस्टम की समस्याओं का समाधान करने पर विशेष जोर दिया जाता है। महेशतल्ला के इलाकों में बरसात के दौरान जलजमाव की समस्या हो रही थी। समस्या के समाधान को तलाशने के लिये मंगलवार को प्रशासक दल के सदस्य तारक सिंह ने महेशतल्ला के इलाकों की निकासी व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान मणिखाल की हालत देखकर प्रशासक दल के सदस्य की परेशानी बढ़ गई। मणिखाल से निकले नालों के ऊपर दुकानों का अतिक्रमण हो गया है। दुकानें ऐसी बनायी गयी हैं कि पानी निकलने की जगह नहीं है। इस वजह से यहां स्थित खाल का अस्तित्व मिट गया है। ऐसे में तुरंत ही निगम अधिकारियों की ओर से कार्य शुरू किया गया है ताकि जलजमाव की समस्या से जल्द निपटा जा सके।
प्रशासक दल के सदस्य ने प्रशासक को सौंपी रिपोर्ट
प्रशासक दल के सदस्य तारक सिंह ने बताया मीणखाल से होकर कई नाले गुजरते थे जिनसे पानी आसानी से निकल रहा था लेकिन दुकानों के अवैध अतिक्रमण से नाले धीरे-धीरे बंद हो गये हैं। यह समस्या आज की नहीं है। ड्रने​ज सिस्टम नियोजित तरीके से नहीं है इस वजह से इतनी परेशानी हो रही है। प्रशासक फिरहाद हकीम के निर्देश पर आज महेशतल्ला जाकर हमने परिदर्शन किया, उसकी रिपोर्ट भी उन्हें सौंप दी है। जलजमाव का मुख्य कारण है खाल का बंद हो जाना और दूसरा गार्डनरिच में पेयजल के शुद्धीकरण के दौरान उससे सिल्ट निकलता है, उसे फेंकने की जगह नहीं है। पानी निकल नहीं पा रहा है और मिट्टी की कटाई भी उचित तरीके से नहीं की जा रही है, ऐसे में हमारी ओर से जल्द ही उचित कदम उठाया जाएगा।
केएमसी की ओर से हो सकती है कार्रवाई
प्रशासक दल के सदस्य ने बताया कि जो दुकानें बन गई हैं उनके लिये भी निगम की ओर से उचित व्यवस्था की जाएगी और जलजमाव की समस्या के समाधान के लिये वहां के ड्रेनेज सिस्टम को ठीक किया जाएगा। जल्द ही कार्य शुरू करने की उम्मीद है। प्रशासक फिरहाद हकीम की ओर से हरी झंडी मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर किया पोस्ट, पहुंचा हवालात

वाट्स ऐप ग्रुप बनाकर हथियारों की खरीद फरोख्त करता था अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करना एक युवक आगे पढ़ें »

ऊपर