राज्यपाल पता नहीं क्यों हावड़ा नगर निगम विभाजन विधेयक को मंजूरी नहीं दे रहे : स्पीकर

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हावड़ा नगर निगम अमेंडमेंट बिल 2021 व हावड़ा निगम चुनाव को लेकर विधानसभा और राजभवन के बीच तनातनी जारी है। इसी बीच, विधानसभा के स्पीकर विमान बनर्जी ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि राज्यपाल क्यों नहीं बिल को लेकर मंजूरी दे रहे हैं। विमान बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वह नहीं जानते कि क्यों राज्यपाल जगदीप धनखड़ हावड़ा नगर निगम के विभाजन संबंधी विधेयक को मंजूरी नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हावड़ा नगर निगम और बाली नगर पालिका का चुनाव राज्य के अन्य नगर निकायों के चुनावों के साथ हो सकते हैं जिनकी अनुमति राज्यपाल ने दी है। उल्लेखनीय है कि नगर निकाय को विभाजित करने के विधेयक को लेकर राज्यपाल धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार के बीच टकराव चल रहा है। इस विधेयक में हावड़ा नगर निगम से अलग कर बाली नगरपालिका गठित करने का प्रस्ताव है। राज्यपाल ने रविवार को कहा था कि उन्होंने 24 नवंबर को ही कुछ सवाल के साथ विधेयक को राज्य सरकार को वापस भेज दिया था लेकिन अब तक जरूरी स्पष्टीकरण नहीं आया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

थके हुए मूड में ऐसे करें शानदार सेक्स

कोलकाता : कोई भी इंसान हमेशा ही चुस्त-दुरुस्त नहीं रह पाता। थकावट तो हर किसी इंसान को होती है। हम हर दिन पूरे मूड में आगे पढ़ें »

ऊपर