डोमेस्टिक ट्रांसफर शुरू हुआ एयरपोर्ट पर, बचेगा यात्रियों का समय

कोलकाता: कोलकाता एयरपोर्ट पर शुक्रवार से यात्रियों के लिए डोमेस्टिक ट्रांसफर की सुविधा की शुरुआत की गयी। इससे पहले यह ट्रायल पर था। इसके तहत यात्रियों का आधा से 1 घंटे तक का समय बचेगा तथा उन्हें फालतू की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पहले इन यात्रियों को अराइवल इलाके से निकल कर लिफ्ट से डोमेस्टिक डिपार्चर में आना पड़ता था। अब ऐसा नहीं है।

अब अराइवल में निकलने के बाद एयरपोर्ट के भीतर में ही वे फिर से अपनी दूसरी उड़ान पकड़ सकेंगे। उन्हें बेफिजूल की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। कई बार देखा गया है कि कम समय या अराइवल उड़ानों में होने वाली देर के कारण कई यात्रियों की उड़ान 2 से 5 मिनट के अंतराल में छूट गयी है।

इन सब समस्याओं को देखते हुए यह हल निकाला गया है। ट्रायल में इस परिसेवा की सफलता के बाद इसे शुक्रवार से शुरू कर दिया गया है। इसके लिए सीआईएसएफ का 3 अलग से सुरक्षा जांच एरिया बनाया गया है जहां महिलाओं के लिए एक व पुरुषों के लिए 2 सुरक्षा जांच कियोस्क लगाये गये हैं। ट्रांजिट यात्रियों के लिए एक एक्स रे मशीन लगायी गयी है जो कि इनके बैगेजों की जांच करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूर्वी उत्तरप्रदेश में भी फिल्म सिटी बनाने की संभावना की तलाश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नोयडा में 10 हजार एकड़ में विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की आगे पढ़ें »

चीन के कोयला खदान में कार्बन मोनोक्साइड का स्तर बढ़ने से 18 मजूदर मरे

बीजिंग: चीन के एक कोयला खदान में कार्बन मोनोक्साइड का स्तर अधिक हो जाने की वजह से 18 मजदूरों की मौत हो गयी। यह घटना आगे पढ़ें »

ऊपर