डॉक्टर संगठन ने प्रतिबंधों को हटाने की अपील की

कहा मामले नियंत्रण में दिहाड़ी मजदूरों का रखें ध्यान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : डॉक्टरों के संयुक्त मंच से, कोविड -19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए सार्वजनिक जीवन पर लगाए गए प्रतिबंधों के बारे में डॉक्टर संगठन ने ध्यान आकर्षित किया है। एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डाक्टर्स के डॉ. मानस गुमटा ने कहा कि हमारी समझ के अनुसार हमारे राज्य में 15 दिन की पाबंदियां लगने से पहले ही दूसरी लहर पठार पर पहुंच चुकी है और अब यह लगातार नीचे आ रही है।वर्तमान परिदृश्य में, हम अगले 15 दिनों के लिए प्रतिबंधों में वृद्धि को हटाने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये प्रतिबंध काम के अधिकार का घोर उल्लंघन कर रहे हैं, कोविड और गैर-कोविड दोनों बीमारियों के उचित उपचार के अधिकार के साथ-साथ हमारे राज्य की हाशिए पर रहने वाली आबादी के लिए गंभीर आर्थिक संकट पैदा कर रहे हैं।इसलिए हम आपसे सार्वजनिक परिवहन, दिहाड़ी मजदूरों, छोटी दुकानों आदि को प्रतिबंधों की सूची से बाहर करने का अनुरोध करते हैं।वर्क फ्रोम होम रखा जा सकता है जारी- डॉ. गुमटा ने कहा कि जिनके पास घर से या ऑनलाइन काम करने का विकल्प है, वे ऐसा करना जारी रख सकते हैं। भीड़भाड़ से बचने के लिए काम के घंटों का अंतराल किया जा सकता है। महामारी को नियंत्रित करने के लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों में मास्क पहनने, नाक और मुंह को ठीक से ढंकने का सख्ती से पालन करना महत्वपूर्ण आवश्यकता है। इसके साथ ही कमजोर समूहों के भ्रष्टाचार मुक्त प्राथमिकता के साथ सामूहिक टीकाकरण अभियान की जरूरत है।हम इन मुद्दों पर आपके त्वरित सक्रिय हस्तक्षेप की मांग करते हैं। ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स के डॉ. हीरालाल कोनार, डॉ. पुण्यब्रत गुन, संयुक्त संयोजकडॉक्टरों का संयुक्त मंच व अन्य ने यह अपील की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शनि की साढ़ेसाती झेल रहे हैं तो इन उपायों से शनि को करें प्रसन्‍न

कोलकाता : शनि को सबसे क्रूर ग्रह की संज्ञा दी गई है और जब किसी राशि में साढ़ेसाती की स्थिति में शनि होते हैं तो आगे पढ़ें »

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

ऊपर