मास्क नहीं पहने…अब चलिये आइसोलेशन सेंटर

आमतल्ला में पुलिस ने बेपरवाह लोगों के खिलाफ बरती सख्ती
बगैर मास्क वालों का करने लगे ऑन स्पॉट कोविड टेस्ट
सोनू ओझा
कोलकाता : ना चालान कटेगा, ना ही जुर्माना लगेगा। मास्क नहीं पहने हैं तो सीधे आइसोलेशन सेंटर जाने की नौबत आ सकती है, अगर आप कोविड पॉजिटिव होते हैं तो। आमतल्लता की पुलिस ने बेपरवाह होकर घूम रहे लोगों पर कड़ी सख्ती बरतते हुए ऑन स्पॉट कोविड टेस्ट शुरू कर दिया है। इस रिपोर्ट में अगर रिजल्ट पॉजिटिव आता है तो अमुक व्यक्ति को जेल या घर जाने के बजाय सीधे आइसोलेशन सेंटर भेज दिया जा रहा है। यह अभियान सोमवार से शुरू किया गया है जो काफी सफल भी माना जा रहा है। मालूम हो कि राज्य में कोरोना का ब्लास्ट दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। सरकार सख्ती कर रही है, बावजूद इसके कुछ लोगों में कोविड जैसी महामारी को लेकर बेपरवाही कम नहीं हो रही है। हवा में घुल चुके वायरस को रोकने के लिए जहां मास्क कारगर हथियार माना जा रहा है, वहीं कुछ लोग ये सोचकर कि कोरोना क्या बिगाड़ लेगा ? बिना मास्क के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं।
मास्क नहीं पहनने के बहाने से परेशान होकर उठाया कदम
आमतल्ला की पुलिस की माने तो लोगों की लापरवाही को देखते हुए ही ऑनस्पॉट कोविड टेस्ट शुरू करने का अभियान शुरू किया गया है। यह अपने आप में कड़ा कदम है मगर इससे लोगों में कम से कम यह डर तो बना है कि अगर बिना मास्क गये तो आइसोलेशन सेंटर भेजे जा सकते हैं। इसलिए लोग अब यहां ये लापरवाही करते नहीं दिखेंगे।
कुछ लोग पॉजिटिव भी आये
पुलिस ने बताया कि इस अभियान के दौरान कुछ लोग पॉजिटिव भी आये जिन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है। इसके अलावा कुछ ऐसे भी लोग थे जिन्होंने आइसोलेशन जाने के डर से मिन्नतें मांगीं कि उनका टेस्ट न किया जाए।
सफल हो रही आमतल्ला पुलिस की पहल
बंगाल में कोरोना के मामलों में रोजाना अच्छा-खासा इजाफा देखा जा रहा है। रोज रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। इस स्थिति में पुलिस की यह पहल काफी सफल मानी जा रही है। इससे एक ओर जहां नियम माने जा रहे हैं तो दूसरी तरफ नियमों को तोड़ने से लोग कतरा भी रहे हैं क्योंकि एक बार जो रिपोर्ट पॉ​जिटिव आयी घर के बदले 7 दिन आइसोलेशन में गुजारना पड़ेगा, इससे बेहतर है लोग मास्क पहनें तभी घर से बाहर निकलें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रात में कई घंटों तक नहीं मिला कोई साधन…तो घर जाने के लिए चुरा ली सरकारी बस

अमरावती: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां पर एक शख्स को देर रात घर जाने के लिए कोई साधन आगे पढ़ें »

ऊपर