कोविड रिपोर्ट का ना करें इंतजार, एमरजेंसी मरीजों को ले भर्ती

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया निर्देश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : स्वास्थ्य विभाग में निर्देश जारी कर सभी अस्पतालों को कहा है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए वह कोविड रिपोर्ट का इंतजार ना करते हुए सभी एमरजेंसी मरीजों को भर्ती लें। स्वास्थ्य विभाग ने अपने निर्देश में कहा है कि देखा जा रहा है कि कई अस्पतालों में गंभीर मरीजों को चिकित्सा परिसेवा मिलने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में जरूरत है कि गंभीर मरीजों को पहले अस्पताल स्थिर करें।
जरूरत पड़े तो करें रैपिड टेस्ट
स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि निजी व सरकारी अस्पताल यदि जरूरत पड़े तो अस्पताल में भर्ती होने के लिए आने वाले मरीज की रैपिड एंटीजेन टेस्ट (रैट) कर सकते हैं। निजी व सरकारी अस्पताल दोनों को ही इन निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की हिदायत दी गई है। देखा जा रहा है कि अस्पतालों में कोरोना वायरस के सेकंड वेव के कारण अचानक मरीजों की संख्या बढ़ी है। कई अस्पतालों में बेड की कमी नजर आ रही है। ऐसे में गंभीर मरीजों को चिकित्सा परिसेवा के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकल ट्रेनों के नहीं चलाने से यात्री हुए परेशान, इधर रेलवे को अनुमति का इंतजार

राज्य सरकार द्वारा आगामी 30 जून तक बढ़ायी गयी है सख्ती हावड़ा : राज्य सरकार की ओर से आगामी 30 जून तक सख्ती बढ़ा दी आगे पढ़ें »

देवजानी की जमानत याचिका पर सुनवायी आज हाई कोर्ट में

सीबीआई के रवैये पर एक्टिंग चीफ ने जतायी नाराजगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सारदा चिटफंड मामले में गिरफ्तार देवजानी मुखर्जी की जमानत याचिका पर सुनवायी आज, यानी आगे पढ़ें »

ऊपर