बंगाल में ऐसे बांटे गये जिले

बंगाल में होंगे और 7 नये जिले
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बंगाल में सात और नये जिले होंगे। सोमवार को नवान्न में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस पर मुहर लग गयी। सीएम ममता बनर्जी ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य में सात नए जिले बनाए जाएंगे और मंत्रिमंडल ने इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अभी बंगाल में 23 जिले हैं, 7 और नये जिले होने से जिलों की संख्या 30 होगी। सात नये जिलों में बहरमपुर, कांदी, इच्छामती, बशीरहाट, रानाघाट, विष्णुपुर तथा सुंदरवन होंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रशासनिक कामकाज को सुगम बनाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। सीएम ने कहा कि 6 महीनों में हमलोग इस काम काे पूरा करेंगे। दक्षिण 24 परगना में सुंदरवन जिला होगा। बनगांव सब डिविजन में इच्छामती जिला। वहीं बशीरहाट जिला का नामकरण बाद में किया जायेगा। रानाघाट, बांकुड़ा में विष्णुपुर में नया जिला होगा। वहीं मुर्शिदाबाद में बहरमपुर, कांदी जिले होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो मुख्य दरवाजे पर रखें ये चीजें

कोलकाता : घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो वास्तु में बताए गए इन नियमों का पालन करना बहुत जरूरी आगे पढ़ें »

ऊपर