5 जिलों के जिलाध्यक्ष बदले गये, 2 नये जिले बने

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : प्रदेश भाजपा में सांगठनिक चुनाव चल रहे हैं और इस दौरान शुक्रवार को कुछ सांगठनिक बदलाव किये गये हैं। इसके तहत 5 जिलों के जिलाध्यक्ष बदले गये और 2 नये जिलों का गठन किया गया है। भाजपा की ओर से बताया गया कि जलपाईगुड़ी, दक्षिण दिनाजपुर, बशीरहाट, दक्षिण 24 परगना (ईस्ट) और हावड़ा ग्रामीण के जिलाध्यक्ष बदले गये हैं।

डायमण्ड हार्बर और मथुरापुर बने नए जिले

वहीं डायमण्ड हार्बर नाम से नये जिले का गठन किया गया है जिसका अध्यक्ष उमेश दास को बनाया गया है। मथुरापुर भी नया जिला बना है जिसके अध्यक्ष की घोषणा अभी नहीं की गयी है। जलपाईगुड़ी में नया जिलाध्यक्ष बापी गोस्वामी को बनाया गया है जबकि पहले देवाशिष चक्रवर्ती जिलाध्यक्ष थे। दक्षिण दिनाजपुर में शुभेंदु सरकार को हटाकर विनय बर्मन को नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा बशीरहाट में गणेश घोष को हटाकर तारक घोष, दक्षिण 24 परगना (ईस्ट) में सुनीप दास को हटाकर हरि कृष्णा दत्ता और हावड़ा ग्रामीण में अनुपम मल्लिक को हटाकर शिव शंकर बेज को जिलाध्यक्ष बनाया गया है।

बीरभूम के जिलाध्यक्ष को नही बदला गया

इससे पहले बीरभूम के जिलाध्यक्ष श्यामापद मण्डल को हटाने की मांग पर प्रदेश भाजपा मुख्यालय के सामने बीरभूम के कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था मगर बीरभूम के जिलाध्यक्ष को नहीं बदला गया। यहां उल्लेखनीय है कि नये जिलाध्यक्षों में किसी भी हिन्दीभाषी को जगह नहीं दी गयी है। वहीं प्रदेश भाजपा की ओर से बताया गया कि सांगठनिक चुनाव के तहत अब तक कुल 79025 बूथों में से 70176 बूथ अध्यक्षों की घोषणा की जा चुकी है। वहीं कुल 1246 मण्डल में से 1029 मण्डल अध्यक्षों की घोषणा की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर