एचएस के नंबरों को लेकर असंतोष, जगह – जगह परीक्षार्थियों का प्रदर्शन जारी

कोलकाता : उच्च माध्यमिक में कम नंबर पाने का आरोप लगाते हुए श्यामबाजार के एवी स्कूल के विद्यार्थियों ने विक्षोभ दिखाया। गुस्साये अभिभावकों ने प्रधान शिक्षकों का घेराव किया। परिस्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची। उच्च माध्यमिक के नतीजों की घोषणा के बाद से ही जिलों – जिलों में विभिन्न स्कूलों से प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं। स्कूल की ओर से गलत नंबर देने का आरोप लगाया गया है। सोमवार को श्यामबाजार के एवी स्कूल में अभिभावकों व विद्यार्थियों ने विक्षोभ दिखाया। उनका आरोप है कि स्कूल की ओर से कम नंबर दिये गये हैं। इस कारण कॉलेज में भर्ती के क्षेत्र में विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना होगा। ऐसे में विद्यार्थियों और अभिभावकों ने मिलकर प्रधान शिक्षक का घेराव कर विक्षोभ दिखाया जिस कारण परिस्थिति उत्तेजनापूर्ण हो गयी। आखिरकार पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रधान शिक्षक को घेराव मुक्त किया। अभिभावकों के साथ एवी स्कूल के प्रधान शिक्षक की कहासुनी भी हो गयी। प्रधान शिक्षक ने बताया कि स्कूल की तरफ से नंबरों में कोई त्रुटि नहीं है। सभी को पास किया गया है। जिन्होंने विक्षोभ दिखाया, उनमें अधिकांश को 65 से 70% नंबर मिले हैं। इस दिन बांकुड़ा में भी नंबर बढ़ाने की मांग पर विद्यार्थियों ने अवरोध किया।
इसी तरह नेताजी नगर और नाकतला में भी विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। सबकी मांग है कि अगर माध्यमिक में सभी पास हो सकते हैं, तो उच्च माध्यमिक में ऐसा क्यों नहीं किया गया। फेल विद्यार्थियों की मांग है कि उन्हें पास किया जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आपके घर में लगा है तुलसी का पौधा? जान लें ये बेहद जरूरी बात वरना होगा बड़ा नुकसान

कोलकाता : भगवान विष्‍णु को प्रिय तुलसी के पौधे का सनातन धर्म में बहुत महत्‍व है। घर में इस पवित्र पौधे का होना बहुत शुभ आगे पढ़ें »

ऊपर