कोलकाता व हावड़ा नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों पर चर्चा शुरू

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः दिसंबर में ही कोलकाता व हावड़ा नगर निगम के चुनाव होने की चर्चा जोरों पर है। ऐसे में इस बीच भाजपा में उम्मीदवारों को लेकर अभी से राजनीतिक हलकों में चर्चाएं होनी शुरू हो गई हैं। कोलकाता व हावड़ा दोनों ही तृणमूल के गढ़ हैं। माना जा रहा है कि इन दोनों क्षेत्रों में भाजपा अभी बहुत मजबूत स्थिति में नजर नहीं आ रही है। हालांकि काफी जगहों पर भाजपा का जनाधार हाल के समय में काफी बढ़ा है। ऐसे में भाजपा किसी भी प्रकार से कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। हावड़ा में भी टीम की ताकत कमजोर है। इसलिए बीजेपी पहले से उम्मीदवारों की तलाश शुरू करना चाहती है, ताकि प्रचार के लिए काफी समय मिल सके।
पिछले विधानसभा चुनाव में कोलकाता नगर निगम के 144 वार्डों में से 132 पर तृणमूल आगे थी। भाजपा को सिर्फ 12 वार्डों में बढ़त मिली थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में गेरुआ शिविर को कोलकाता के अधिक वार्डों में बढ़त मिली थी। विधानसभा मतों के मामले में, तृणमूल हावड़ा नगर निगम के 66 वार्डों में से 59 पर आगे चल रही है। मुख्य विपक्षी दल बीजेपी सिर्फ 7 वार्डों में आगे है। इसी वजह से शीर्ष नेतृत्व को लगता है कि कोलकाता और हावड़ा नगर निगम चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन अभी से शुरू हो जाना चाहिए।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के उत्तर और दक्षिण कोलकाता व जिलों और हावड़ा शहर के नेताओं से कहा गया है कि वे इस बात की तैयारी शुरू कर दें कि वार्ड आधारित उम्मीदवार कौन हो सकता है। राज्य नेतृत्व अगले कुछ दिनों में संबंधित जिलों के नेताओं के साथ बैठक भी करेगा। राज्य स्तर पर कोलकाता और हावड़ा नगर निगम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया गया। दिल्ली से विधानसभा और लोकसभा के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी। भाजपा नेता कम से कम एक महीने के प्रचार का समय चाहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कांग्रेस ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, दखिये किन्हें मिला मौका

कोलकाताः कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची अधूरी है क्योंकि अपने उम्मीदवारों की घोषणा तो पार्टी आगे पढ़ें »

ऊपर