बंगाल भाजपा में कलह का दौरा जारी, अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले 15 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

कोलकाता : बंगाल भाजपा में कलह का दौर जारी है। ऐसे में खबरें हैं कि बंगाल में पार्टी मतभेदों को दूर करने का जिम्मा खुद गृह मंत्री अमित शाह ने संभाला है। दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 4 मई को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं। उनके बंगाल दौरे में एक सप्ताह से भी कम समय है, इस बीच कोलकाता के निकटवर्ती उत्तर 24 परगना जिले में रविवार को बारासात संगठनात्मक समिति के 15 पदाधिकारियों ने एक बार में इस्तीफा दे दिया। पार्टी नेताओं के बीच असंतोष ऐसे समय में सामने आया है जब भाजपा आलाकमान ने एक आदेश जारी कर राज्य इकाई को पार्टी के आंतरिक विवाद को खत्म करने और शाह की चार मई से शुरू होने वाली यात्रा से पहले एकजुट छवि बनाने का निर्देश दिया।  उपचुनावों में पराजय के बाद से भगवा खेमे को पार्टी के भीतर मतभेदों का सामना करना पड़ रहा है। उपचुनावों में पार्टी आसनसोल लोकसभा सीट को बरकरार रखने में विफल रही थी। राज्य सचिव सहित तीन विधायकों ने राज्य पदों से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा नादिया में 14 जिला स्तर के पदाधिकारियों ने उपचुनाव के परिणामों के 48 घंटों के भीतर ही अपना इस्तीफा दे दिया था।

खबर है कि उत्तर 24 परगना जिले में सभी असंतुष्टों ने जिलाध्यक्ष पर पक्षपात का आरोप लगाया है। उन्होंने पार्टी के पुराने और वफादार कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज करने और “अक्षम” चेहरों को ऊपर लाने का भी आरोप लगाया। सामूहिक इस्तीफे में, असंतुष्ट भाजपा कार्यकर्ताओं ने तापस मित्रा पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया।

इस्तीफा देने वाले एक पदाधिकारी श्यामल रॉय ने कहा, “उन्होंने न केवल अपने करीबी लोगों को प्राथमिकता दी। इसके अलावा, वह तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ भी मिले हुए हैं और हमारे प्रतिद्वंद्वियों को निकाय चुनावों में चुनावी लाभ दिलाने में मदद करते हैं।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

‘ड्रेनेज सिस्टम’ को कैद कर रहा प्लास्टिक का जिन्न

जलजमाव के बड़े कारणों में से एक है नालियों में फंसे प्लास्टिक प्लास्टिक पर पूर्ण पाबंदी कब ! प्लास्टिक कचरा के आंकड़े देश में 35 लाख टन (प्रति आगे पढ़ें »

ग्राउंड में घुसे फैन को कंधे पर उठाकर बाहर ले गई पुलिस, विराट कोहली ने WWE स्टाइल में किया रिएक्ट

दुकान में घुसते ही फायरिंग, 2 मिनट में 1 करोड़ लूटकर फुर्र हो गए बदमाश

ब्रेकिंग : हालीशहर में फुटऑवर ब्रिज के निर्माण के लिए ट्रैफिक ब्लॉक

आनंदपुर में मेटाडोर की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार की मौत

सुहागरात पर पति ने नहीं बनाए संबंध, हनीमून पर भी रहा दूर, शिकायत लेकर पत्नी पहुंच गई पुलिस थाने

स्टेशन पर 20 मिनट पहले पहुंची ट्रेन, बोरियत मिटाने के लिए यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर मचा दिया धमाल

चरित्र पर करता था शक, पत्नी को कुल्हाड़ी से काटकर शव के पास बैठा रहा पति

पादरी बना पॉर्न स्टार! 83 साल की उम्र में कैमरे पर अजनबियों के साथ सेक्स को बताया ‘मजेदार’

उड़ते प्लेन में पायलट ने बनाया सेक्स…

ऊपर