फिर भाजपा में असंतोष, कई विधायकों ने छोड़ा ग्रुप

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नयी राज्य कमेटी में मतुआ समुदाय को महत्व नहीं मिलने के आरोपों को लेकर एक बार फिर भाजपा में असंतोष सामने आया है और इसी असंतोष के कारण कई विधायकों ने भाजपा विधायकों का ह्वाट्स ऐप ग्रुप छोड़ दिया है। उत्तर 24 परगना के 5 भाजपा विधायकों ने ह्वाट्स ऐप ग्रुप छोड़ा है जिस कारण भाजपा का अंतर्कलह एक बार फिर सामने आ गया। पार्टी के 2 और नेताओं राजू बनर्जी व शीलभद्र दत्त ने भी पार्टी का एक ह्वाट्स ऐप ग्रुप छोड़ा है।
शनिवार को भाजपा के विभिन्न सांगठनिक जिलों के नये अध्यक्षों के नामों की तालिका प्रकाशित की गयी है। हालांकि इस सूची के सामने आने के बाद बनगांव सांगठनिक जिले के 5 विधायक डब्ल्यूबीएमएलए नाम के ह्वाट्स ऐप ग्रुप से लेफ्ट कर गये। बनगांव उत्तर के विधायक अशोक कीर्तनिया, गाईघाटा के विधायक सुब्रत ठाकुर, हरिनघाटा के विधायक असीम सरकार, रानाघाट दक्षिण के विधायक मुकुट मणि अधिकारी व कल्याणी के विधायक अम्बिका राय इनमें शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, प्रदेश भाजपा के भारप्राप्त नये जिलाध्यक्षों में मतुआ समुदाय को प्रधानता नहीं दी गयी है। इस कारण ही रोष में आकर भाजपा विधायकों ने ये निर्णय लिया है। हालांकि इस मुद्दे पर विधायक कुछ नहीं कह रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, मतुआ समुदाय के प्रतिनिधित्व को लेकर रोष मिटाने के लिए बनगांव के सांसद व केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पास जाएंगे। इसके लिए उन्होंने जेपी नड्डा से समय मांगा है। यहां उल्लेखनीय है कि बनगांव जिला कमेटी के नये अध्यक्ष पद पर जिन्हें लाया गया है, वे भी मतुआ समुदाय के नहीं हैं। इसे लेकर भी पार्टी में रोष है। वहीं दूसरी ओर, शनिवार को ही पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू बनर्जी व प्रदेश नेता शीलभद्र दत्त नॉर्थ सबबर्न जिला में पार्टी के ह्वाट्स ऐप ग्रुप से लेफ्ट कर गये हैं। इस बारे में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि नयी कमेटी बनने पर थोड़ा रोष होता ही है, ऐसा कोई ना सोचे कि किसी को काम नहीं मिलेगा। सबको उनके उचित स्थान पर कार्य दिया जाएगा। वहीं भाजपा के परिषदीय दल नेता मनोज टिग्गा ने कहा कि मुझे विधायकों के ग्रुप छोड़ने की जानकारी नहीं है, लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो उनसे बात की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

काम नहीं कर पाया तो छोड़ दूंगा मेयर की चेयर : फिरहाद

कोलकाता : काम नहीं कर पाया तो मेयर की कुर्सी छोड़ दूंगा। कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने अपने अधिकारियों पर गुस्सा जाहिर आगे पढ़ें »

ऊपर