निजी अस्पतालों को 40% बेड बढ़ाने का निर्देश

स्वास्थ्य विभाग ने क्षमता के अनुसार नर्सिंग होम को भी बेड बढ़ाने के लिए कहा
कोलकाताः स्वास्थ्य विभाग ने सभी निजी अस्पतालों व नर्सिंग होम को निर्देश दिया है कि क्षमता के अनुसार वह 40% बेड बढ़ाएं। कोरोना वायरस के सेकेंड वेव को देखते हुए व अस्पतालों में आ रही बेड की कमी को देखते हुए यह निर्देश दिया गया है। हाल के दिनों में निजी अस्पतालों ने बेड बढ़ाने शुरू किए हैं। हालांकि देखा जा रहा है कि अब भी कोविड के बढ़ते मामलों के बीच स्थिति काफी भयावह है। ऐसे में बेड बढ़ने से ही स्थिति कुछ सामान्य हो सकेगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन (डब्ल्यूबीसीईआरसी) के चेयरमैन जस्टिस असीम कुमार बनर्जी ने भी सभी निजी अस्पतालों को बेड बढ़ाने का निर्देश दिया था। माना जा रहा है ‌कि इस अनुमति के मिलने से लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है।
41.20% है बेड अकुपेंसी
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में बेड अकुपेंसी 41.20% है। हालांकि इसके बावजूद कोविड के मरीजों को बेड मिलना मुश्किल सा साबित हो रहा है। निजी अस्पतालों में कोविड के 6512 बेड हो गए हैं। सरकारी अस्पतालों में अब कुल कोविड बेड 10555 हो गए हैं।
इस पर भी नजर
कुल सरकारी कोविड अस्पताल- 175
कुल सरकारी कोविड समर्पित अस्पताल- 140
कोविड के लिए लिए गए निजी अस्पताल- 35
कुल कोविड बेड- 16,010

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

कोलकाताः आज सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। बता दें कि हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। साल 2015 आगे पढ़ें »

योग की शुरुआत करने वालों के लिए …

कोलकाताः दुनियाभर में हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। योग की उत्पत्ति हजारों साल पहले पहले की मानी जाती है। आगे पढ़ें »

ऊपर