ब्रेकिंगः दिनेश त्रिवेदी ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा

कोलकाताः  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को एक और बड़ा झटका लगा है। तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने आज राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। दिनेश त्रिवेदी जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं। राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि असल में हम जन्मभूमि के लिए ही हैं और मुझसे ये देखा नहीं जा रहा है कि हम करें तो क्या करें, एक पार्टी में हैं तो सीमित हैं, लेकिन अब मुझे घुटन महसूस हो रही है, हम कुछ कर नहीं पा रहे हैं, उधर अत्याचार हो रहा है, आज मेरी आत्मा कह रही है कि इस्तीफा दे दो और बंगाल की जनता के बीच जाकर रहो।’
तृणमूल कांग्रेस नेता दिनेश त्रिवेदी ने कहा, ‘मैं आज यहां (राज्यसभा) से इस्तीफा दे रहा हूं और देश के लिए, बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहा हूं और काम करता रहूंगा।’ बताया जा रहा है कि दिनेश त्रिवेदी अब तृणमूल कांग्रेस से भी इस्तीफा दे सकते हैं। अंदरखाने उनकी बातचीत भाजपा से चल रही है।
लगाई गई थी अटकलें
दिनेश त्रिवेदी को लेकर कई बार अटकलें लगाई गई थी कि वो पार्टी छोड़ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल होंगे और इसके लिए उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया है। अब एक से दो दिन के दिनेश त्रिवेदी तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे देंगे और फिर भाजपा में शामिल हो जाएंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने दिनेश त्रिवेदी को अपने पाले में लाकर टीएमसी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया है। इससे पहले टीएमसी के बड़े नेता और ममता के बेहद करीबी शुभेंदु अधिकारी भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। उससे पहले मुकुल घोष भी टीएमसी छोड़कर ही बीजेपी में आए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

25 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से 5 किलो हेरोइन और कार जब्त कोलकाता : 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने एक आगे पढ़ें »

tmc

पहले यूपी की कानून व्यवस्था देखें, फिर बंगाल पर उंगली उठाएं – तृणमूल

हाथरस की घटना पर योगी को तृणमूल ने घेरा कोलकाता : बंगाल में चुनावी माहौल गरम है। भाजपा लगातार आक्रामक हो रही है, वहीं तृणमूल भी आगे पढ़ें »

ऊपर