ममता के बेहद करीबी रहे दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल

नई दिल्ली: भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में आज (शनिवार) पश्चिम बंगाल की एक जानमानी हस्‍ती पूर्व टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल हो गए हैं। दिनेश त्रिवेदी ममता बनर्जी के बेहद कीरीबी नेता रहे हैं। त्रिवेदी कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार में रेल मंत्री रह चुके हैं। इससे पहले, दिनेश त्रिवेदी ने विवेकानंद का कथन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए बजट सत्र के आखिरी दिन राज्य सभा से इस्तीफा दे दिया था। तबसे ही उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। पश्चिम बंगाल चुनावों के दौरान दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में शामिल होना बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम है। इससे पहले मुकुल रॉय, शुभेंदु अधिकारी जैसे कई दिग्गज टीएमसी नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। लगातार टीएमसी से दिग्गज नेताओं का मोह भंग होना ममता बनर्जी की चिंता बढ़ा सकता है।

अपनों से मिल रही चुनौती

बता दें, शुक्रवार को ही ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में अपने 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में ममता बनर्जी का भी नाम है। इस बार ममता ने नंदीग्राम सीट से लड़ने का ऐलान किया है। टीएमसी से भाजपा में आए शुभेंदु अधिकारी यहां ममता को चुनौती दे सकते हैं। इन हालातों में टीएमसी की स्थापना के दौर के बाद से ही ममता के साथ रहे दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में जाना टीएमसी का बड़ा नुकसान साबित हो सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर