सभा की जगह डिजिटल प्रचार किया जाये

कहा, कोविड प्रोटोकॉल का मिला उल्लंघन तो कार्रवाई
चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को लिखा पत्र
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग ने राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजनीतिक दलों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा डिजिटल चुनाव प्रचार पर ही जोर दिया जाए। आगामी 22 जनवरी को 4 नगर निगमों में चुनाव है। आयोग ने उम्मीदवारों व राजनीतिक दलों से अपील की है कि चुनावों में रैलियों से बचने के लिए डिजिटल तौर पर ही प्रचार अभियान चलाए जाएं। आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को लिखे पत्र में उम्मीदवारों से रैलियों और जुलूसों के बजाय सोशल मीडिया डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके मतदाताओं तक पहुंचने की अपील की।
जिला चुनाव अधिकारियों को नजर रखने का निर्देश
आयोग के अतिरिक्त सचिव के हस्ताक्षर वाले पत्र में कहा गया है कि भले ही सभी राजनीतिक दलों को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया था, लेकिन कई उम्मीदवारों ने इसका पालन नहीं किया, ऐसी खबरें मिल रही हैं। आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि चुनाव पूर्व प्रचार अभियान में किसी भी कोविड प्रोटोकॉल नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। पार्टी और संबंधित उम्मीदवार को इस संबंध में नियमों का उल्लंघन करने पर महामारी कानून के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। साथ ही राज्य चुनाव आयोग ने प्रशासन को कानून तोड़ने वाले उम्मीदवारों के बाद के सभी अभियानों पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर