बड़ी खबरः कल 155 की स्पीड से दीघा और बालेश्वर के बीच टकरायेगा यास

  • हवा की अधिकतम स्पीड होगी 185 कि.मी. प्रति घण्टा
  • सबसे अधिक प्रभावित होगा पूर्व मिदनापुर
  • समुद्र में 2 से 4 मीटर तक उठेंगी लहरें

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अत्यंत भयंकर चक्रवात यास लगातार अपनी ताकत बढ़ाते हुए बंगाल की ओर आ रहा है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं था कि यास कहां टकरायेगा। हालांकि सोमवार काे अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि 155 कि.मी. प्रति घण्टे की स्पीड से यास पश्चिम बंगाल में दीघा और ओडिशा में बालेश्वर के बीच बुधवार को टकरायेगा। इसका सबसे अधिक प्रभाव पूर्व मिदनापुर जिले में पड़ने की संभावना है। यास के टकराने के समय पूर्व मिदनापुर में हवा की गति 155 कि.मी. प्र​ति घण्टे हो सकती है तथा अधिकतम स्पीड 185 कि.मी. प्रति घण्टे तक जा सकती है। वहीं समुद्र में 2 से 4 मीटर तक लहरें उठने की संभावना है। कोलकाता में 90 कि.मी. प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा चल सकती है जबकि दक्षिण 24 परगना में हवा की गति 90-100 कि.मी. प्रति घण्टे हो सकती है। पूर्व व पश्चिम ​मिदनापुर समेत अन्य जिलाें में भारी बारिश की संभावना है।
सोमवार से ही दिखने लगा असर
पूर्व मध्य बंगोपसागर व उत्तर अंडमान सागर में निम्न दबाव गहरा होते हुए चक्रवात में बदल गया है। अगले 24 घण्टे में यह अत्यंत भयंकर चक्रवात में बदलेगा। इसके बाद उत्तर से उत्तर – पश्चिम की ओर अग्रसर होकर कल यानी बुधवार की सुबह उत्तर ओडिशा व पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में पहुंचेगा और दोपहर तक दीघा और बालेश्वर के बीच इसके टकराने की संभावना है। इस बीच, सोमवार से ही यास का असर दिखने लगा और कोलकाता समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश शुरू हो गयी है।
समुद्र में 2 से 4 मीटर तक लहरें उठने की संभावना
यास के टकराने के दौरान पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम, दक्षिण 24 परगना, मिदनापुर के अलावा ओडिशा के बालासोर, भद्रक, केंद्रापाड़ा और जगतसिंहपुर के समुद्र में 2 से 4 मीटर तक लहरें उठने की संभावना है।
आज से ही चालू होगी भारी बारिश
आज यानी मंगलवार से ही राज्य के विभिन्न जिलों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि पूर्व व पश्चिम मिदनापुर, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, कोलकाता, हावड़ा, हुगली में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही आज से 60 से 70 कि.मी. प्रति घण्टे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं जिसकी गति अगले 24 घण्टों में और बढ़ेगी।
कल इन जिलों में होगी भारी से अति भारी बारिश
कल यानी बुधवार को झाड़ग्राम, कोलकाता, पूर्व व पश्चिम मिदनापुर, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, हावड़ा व हुगली में भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा बीरभूम, बांकुड़ा, पुरुलिया, बर्दवान व नदिया जिलों में भी भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा मुर्शिदाबाद, मालदह और दक्षिण दिनाजपुर में भी बारिश की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बारिश ने छीन ली फैंस के चेहरे से मुस्कान

साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन का खेल शुक्रवार को लगातार बारिश के कारण नहीं हो पाया। आज पूरे आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः मिल्खा सिंह की सेहत बिगड़ी

चंडीगढ़: भारत के महान धावक मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए पीजीआईएमईआर अस्पताल ने कहा कि शुक्रवार को उनका ऑक्सीजन स्तर गिर गया और आगे पढ़ें »

ऊपर