30 फुट के रथ को लेकर यात्रा में आ रही हैं मुश्किलें

कमरहट्टी : 30 फुट के जगन्नाथ को लेकर बेलघरिया रथतल्ला जगन्नाथ मंदिर कमेटी की रथयात्रा इस बार सहज नहीं हो पा रही है। मंदिर कमेटी के प्रधान उदेष्ठा व स्थानीय पार्षद सोमनाथ राय ने बताया कि इस बार कमेटी की ओर से 30 फुट के जगन्नाथ, 28 फुट के बलराम व 27 फुट की देवी सुभद्रा का रथ तैयार किया गया है। रथयात्रा के दिन यह रथ बेलघरिया के बीटी रोड संलग्न खुदीराम शिशु उद्धान माठ में तैयार किये गये उनकी मौसी के घर तक जाता है मगर इस बार रथ की ऊंचाई एक समस्या बन गयी है। उनका कहना है कि रास्ते से माठ की ऊंचाई 2 फुट होने से रथ को वहां ढुकाना संभव नहीं हो पायेगा। रथ में एक भी प्रेक का इस्तेमाल नहीं किया गया है अतः रथों को अगर जबरन उठाने की कोशिश की गयी तो वह टूट भी सकता है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि हमने इस बार रथ को बीटी रोड संलग्न सर्विस रोड पर मौसी का घर तैयार कर वहां रखने का विचार बनाया है। उनका कहना है कि इसके लिए उन्होंने नगरपालिका से आवेदन किया है। वे उम्मीद करते हैं कि उन्हें प्रशासन की ओर से सहयोग किया जायेगा। वहीं इस बाबत पालिका के चेयरमैन गोपाल साहा ने कहा कि हमारे पास आवेदन आया है और हम भी विचार कर रहे हैं कि क्या कुछ किया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जब पति-पत्नी बनकर रह रहीं 2 लड़कियां पहुंचीं थाने, पुलिसवालों से की गजब डिमांड

झाबुआ : मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।दरअसल, दो लड़कियां कोतवाली पहुंचीं और पुलिस से मांग आगे पढ़ें »

ऊपर