बंगाल में उद्योग के लिए दीदी की साेच को वास्तविक रूप देना है – डॉ. शशि पांजा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य की पहली महिला उद्योग मंत्री बनी हैं डॉ. शशि पांजा। अन्य कई विभागों के साथ ही उन्हें उद्योग विभाग जो कि बेहद ही अहम विभाग है, उसकी जिम्मेदारी दी गयी है। सीएम ममता बनर्जी द्वारा उन पर भरोसा जताने के लिए मंत्री डॉ. शशि पांजा ने उन्हें बहुत – बहुत धन्यवाद दिया है, साथ ही अभिषेक बनर्जी को भी धन्यवाद क्याेंकि पार्टी की तरफ से उन पर विश्वास जताया गया है। गुरुवार को शशि पांजा ने अपने नये दफ्तर का प्रभार संभाल लिया। पहले ही दिन ही उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इतना बड़ा दायित्व है, कैसे इसे देखती हैं, इस बारे में मंत्री डॉ. शशि पांजा ने सन्मार्ग से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश –
पूरी मेहनत व लगन के साथ जिम्मेदारी निभाऊंगी
मंत्री ने कहा कि नया दफ्तर है। यह जिम्मेदारी बहुत ही सम्मान वाली है। पहली महिला उद्योग मंत्री की बड़ी जिम्मेदारी है। यह सब दीदी की वजह से है। दीदी के नेतृत्व में ही उनके द्वारा दिखायी गयी राह पर ही काम करना है। उद्योग जगत को लेकर जो दीदी सोच रही हैं, इस यात्रा में मैं भी एक सैनिक की तरह जुड़ गयी हूं। कोशिश रहेगी कि जैसे जैसे सीएम का निर्देश आयेगा उसका पालन करना है। लोगों के कल्याण के लिए दीदी जो सोच रही हैं उसे पूरा करना है। नये दो दफ्तर हैं, यह एक चुनौती है जिस पर खरी उतरूंगी।
उद्योग के लिए दीदी की साेच को वास्तविक रूप देना है
राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। अब नयी जिम्मेदारी मिलने के बाद दीदी की जो उद्योग जगत के लिए सोच है उसे वास्तविक रूप देना इस विभाग की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि अगले साल की जो बीजीबीएस की तैयारी है वह अभी से ही शुरू हो गयी। एक वित्तीय वर्ष में दो बार बीजीबीएस हो रहा है। कुल मिलकार अच्छा काम हो रहा है और आगे भी होगा।
विरोधियों का काम हो गया है केवल आलोचना करना
विरोधी क्या कह रहे हैं उससे हमलोग विचलित नहीं हो रहे हैं, क्योंकि उनका काम ही हो गया है सरकार की आलोचना करना। क्यों नहीं वे कहते कि यहां लैंड बैंक, उद्योग का हर माहौल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्वीमिंग क्लब में व्यक्ति का फंदे से लटकता हुआ शव मिला

कोलकाता : नॉर्थ पोर्ट थानांतर्गत अहिरी टोला स्ट्रीट स्थित अहिरी टोला यूथ स्वीमिंग क्लब से एक व्यक्ति का फंदे से लटकता हुआ शव बरामद किया आगे पढ़ें »

ऊपर