‘दीदी – ओ – दीदी’ कहने पर पीएम के खिलाफ शिकायत दर्ज

अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में महिलाओं ने की शिकायत
पुलिस ने नहीं दर्ज की है एफआईआर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने भाषण में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘दीदी – ओ – दीदी’ कहकर संबोधित करने पर आपत्ति जताते हुए महिला फोरम की कुछ सदस्यों ने अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में शिकायत की है। अपनी शिकायत में फोरम की सदस्यों ने कहा है कि पीएम मोदी लगातार अपने भाषण में ‘दीदी – ओ – दीदी’ कहते हैं, इस संबोधन का टोन गलत है और यह आईपीसी की धारा 294 (किसी सार्वजनिक स्थान में किसी को कोई अश्लील बात कहना या फिर अश्लील गाना या आपत्तिजनक शब्दों का उच्चारण करना) के तहत कानूनन अपराध है। शिकायत पत्र में यह भी कहा गया है कि सड़कों पर, चौराहे पर खड़े कई पुरुष कहीं-कहीं महिलाओं को देखकर अब ‘दीदी – ओ – दीदी’ कहकर पुकारते हैं। इस तरह के कमेंट के कारण कई बार महिलाएं खुद को असहज महसूस करने लगती हैं। इस मामले में शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई है। हालांकि इस शिकायत पर थाने में कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। इस मामले में पुलिस की तरफ से कहा गया है कि शिकायत की कॉपी उन्हें मिली है, आगे क्या कदम उठाया जाये, इस पर वे विचार कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका : तेज गेंदगाज रुबेल और महमूद को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली : बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में तेज गेंदगाज रुबेल हुसैन और हसन महमूद को शामिल नहीं किया गया आगे पढ़ें »

भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले दिग्‍गज खिलाड़ियों ने दी संन्‍यास की धमकी

नई दिल्ली :भारत और श्रीलंका के बीच इस साल जुलाई में वनडे और टी20 मैचों की सीरीज प्रस्‍तावित है l हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते आगे पढ़ें »

ऊपर