यूपी-बिहार वालों का दीदी ने अपमान किया है : मोदी

दूसरे राज्यों को लेकर ऐसी बयानबाजी करने की इजाजत संविधान नहीं देता
मौसम देखकर मंदिरों को रूख नहीं करते हम
कहा : दीदी-तृणमूल कूल नहीं बंगाल के लिए शूल है
सन्मार्ग संवाददाता
जयनगर/उलुबेड़िया : उधर नंदीग्राम चुनाव का कुरुक्षेत्र बना था इधर पीएम नरेंद्र मोदी चुनावी रैली में ममताबनर्जी पर जमकर निशाना साध रहे थे। सबसे पहले तो ममता बनर्जी की हार का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि एक ही जगह तीन दिनों तक कैंप लगा कर आखिर दीदी क्यों बैठी है? क्या उन्हें अपने डर का भय सता रहा है। अनकी बौखलाहट साफ दिख रही है, आज कल वह जिन शब्दों का इस्तेमाल कर रही​ है वह चर्चा का विषय है। पीएम मोदी ने ममता पर तंज कसते हुए कहा कि दीदी यूपी बिहार वालों का अपमान कर रही है जो सीधे-सीधे संविधान का अपमान है।
चोटी रखने वालों से दीदी को परेशानी है
मालूम हो कि ममता बनर्जी अपनी चुनावी प्रचार में कहती आयी है कि बंगाल चुनाव को प्रभावित करने के लिए यूपी-बिहार के गुण्डों को यहां बुलाया गया है। इस पर पलटवार करते हुए मोदी ने कहा कि तृणमूल को भगवा पहनने वालों, तिलक लगाने वालों और चोटी रखने वालों से परेशानी है वे उन्हें राक्षस बुलाते हैं। प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी पर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के खिलाफ ‘दुश्मनी की भाषा’ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि यह उनकी राजनीतिक समझ पर सवाल पैदा करता है। उन्होंने कहा, ‘आप भूल गई हैं कि आपने सीएम के नाते संविधान की शपथ ली हुई है। भारत का संविधान आप को दूसरे राज्यों के लोगों का इस तरह अपमान करने की इजाज नहीं देता है। आप चाहे जितनी मेरी बेइज्जती कर लीजिए, मुझे गाली दीजिए लेकिन दीदी मेरा आग्रह है आपसे कि देश के संविधान का अपमान मत करिए। बाबा साहब आंबेडकर की भावना का अपमान मत करिए।’ एक वर्ग को खुश करने के लिए दीदी ने ऐसा किया
मोदी ने आरोप लगाया कि समाज के एक वर्ग को खुश करने के लिए उनके द्वारा ऐसा किया जा रहा है।
उन्होंने कहा, ‘‘वोट के लिए किसी को खुश करना है तो यह आपका अधिकार है लेकिन पश्चिम बंगाल के लोगों की आस्था को, रामकृष्ण परमहंस और स्वामी विवेकानंद तथा चैतन्य महाप्रभु की पहचान को मैं गाली नहीं देने दूंगा।’’ वोट के लिए मंदिरों का रूख करना हमें नहीं आता, धर्म के प्रति आस्था हमारी शुरू से है जो मौसम देखकर नहीं आती।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल चुनाव : अब बीजेपी का ऐलान, सरकार बनने के बाद मुफ्त लगवाएंगे वैक्सीन

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनावों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा वादा किया है। बंगाल बीजेपी का कहना है कि राज्य आगे पढ़ें »

बंगाल की ऑक्सीजन सप्लाई चेन को यूपी में किया जा रहा डायवर्ट

कोलकाताः एक तरफ जहां देश में कोरोना से कोहराम मचा हुआ है तो वहीं गंभीर ऑक्सीजन संकट से स्थिति और भयावह हो गई है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर