धनखड़ ने दिल्ली में दंगे की निंदा की, हिंसा में वृद्धि देखने वालों को बताया असभ्य

dhankhad

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा की हालिया घटनाओं की शुक्रवार को निंदा की और इसे बढ़ावा देने में भूमिका निभाने वाले लोगों की आलोचना की। नफरत को हिंसा का एक अन्य रूप बताते हुए धनखड़ ने कहा कि इस पर चुप रहना भी ‘‘मानवता के खिलाफ एक अपराध’’ है। दिल्ली में हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो गई है।

हिंसा में वृद्धि की संभावना देखने वाले लोग सभ्य नहीं

धनखड़ ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘जो लोग हिंसा में वृद्धि की संभावना या अवसर देखते हैं वे सभ्य नहीं हैं। विचार/कार्य में हिंसा निंदनीय है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘नफरत करना हिंसा का एक रूप है और चुप रहना या नजरअंदाज करना भी मानवता के खिलाफ एक अपराध है। ऐसा चुनिंदा रुख अमानवीय है।’’

हिंसा में अबतक 43 लोगों की मौत

बता दें कि दिल्ली में हुई हिंसा में को लेकर पुलिस की आलोचना हो रही है। इतना ही नहीं, उत्तर पूर्व दिल्ली में हिंसा को रोकने में नाकाम रहने के लिए अदालत ने भी दिल्ली पुलिस को फटकार लगाया है। इस बीच वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली के पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बता दें कि उत्तर पूर्व दिल्ली के जाफाराबाद, मौजपुर, चांदबाग आदि इलाकों में पिछले दिनों हुई हिंसा में अबतक 43 लोगों की मौत हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

नयी दिल्ली : क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना दो साल आगे पढ़ें »

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

लुसाने : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो 2020 ओलंपिक के समर्थन के लिये आभार व्यक्त आगे पढ़ें »

ऊपर