50 साल से बंगाल में विकास और सपने हुए डाउन – पीएम मोदी

बंगाल के उद्योग को समाप्त करने वाला सिंगल विंडो है ममता का ‘भाईपो’
ममता की पाठशाला में कट मनी और तोलाबाजी का सिलेबस
सन्मार्ग संवाददाता
खड़गपुर/कोलकाता : शनिवार को खड़गपुर के बीएनआर ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके भतीजे अभिषेक राज्य में एकमात्र ‘सिंगल विंडो’ हैं जिसे पार किये बगैर कोई काम नहीं होता है। पीएम मोदी ने कहा कि 50 सालों से बंगाल में विकास और सपने पूरी तरह डाउन हो गये हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ममता बनर्जी की पाठशाला में कट मनी और तोलाबाजी का सिलेबस पढ़ाया जाता है।
केवल भाईपो का सिंगल विंडो है यहां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘राज्य में औद्योगिक इकाईयां बंद हो रही हैं। आपको पता है उद्योगों के क्लियरेंस के लिए यहां एक सिंगल विंडो सिस्टम काम करता है। पश्चिम बंगाल में भी एक ‘भाईपो’ का सिंगल विंडो है जिसे पार किये बगैर यहां कोई काम नहीं होता है।’
बंगाल में 50 साल से विकास और सपने डाउन
मोदी ने सोशल मीडिया डाउन होने का उदाहरण देकर बंगाल में विकास की हालत बताने की कोशिश की। उन्होंने कहा, ‘कल 50-55 मिनट के लिए वॉट्सऐप डाउन हो गया, फेसबुक डाउन हो गया, इंस्टाग्राम डाउन हो गया। सब अधीर हो गए, परेशान हो गए। लेकिन भाइयों दुनिया में 50-55 मिनट में सोशल मीडिया की चीज डाउन हो गई, लेकिन यहां तो 50 साल से बंगाल में विकास ही डाउन हो गया है, सपने डाउन हो गए हैं, संकल्प ही डाउन हो गया है।’
दीदी ने 10 साल में बंगाल को बर्बाद किया
प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए जनता को मैसेज दिया कि केंद्र के साथ ही राज्य में भी भाजपा की सरकार होगी तो फायदा होगा। उन्होंने कहा कि बंगाल में भी दिल्ली और बंगाल की ताकत दोनों इंजन एक ही दिशा में लगेंगे तब बंगाल बर्बादी से बाहर निकलेगा। पश्चिम बंगाल में ये दीदी विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर विश्वास किया, लेकिन दीदी ने आपके साथ विश्वासघात किया।
दीदी की पार्टी निर्ममता की पाठशाला
प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी की पार्टी निर्ममता की पाठशाला है। इस पाठशाला का सिलेबस तोलाबाजी, कटमनी, भ्रष्टाचार है। यहां शिक्षा की स्थिति क्या है, खड़गपुर के लोग बेहतर तरीके से जानते हैं।
भाजपा ही बंगाल की असली पार्टी है
बाहरी के मुद्दे पर ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘भाजपा ही बंगाल की एकमात्र असली पार्टी है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जन संघ की स्थापना की, वह बंगाल के सपूत थे।’
दीदीर खेला शेष होबे
खेला होबे पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा, ‘दीदीर खेला शेष होबे, विकास आरम्भ होबे (दीदी का खेला शेष होगा और विकास शुरू होगा)।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी की पार्टी निर्ममता की पाठशाला है। इस पाठशाला का सिलेबस टोलाबाजी, कटमनी, भ्रष्टाचार है। यहां शिक्षा की स्थिति क्या है, खड़गपुर के लोग बेहतर तरीके से जानते हैं।
विकास में रोड़ा हैं दीदी
आयुष्मान भारत की ओर इशारा करते हुए पीएम ने कहा कि तृणमूल सरकार ने इसे लागू होने नहीं दिया क्योंकि दीदी काे लगता है कि अगर ये लागू हो जाता तो केंद्र सरकार को लोकप्रियता मिलती। उन्होंने आरोप लगाया, ‘केंद्रीय योजनाओं को रोकने के लिए ममता दीदी दीवार बनकर खड़ी हो गयी हैं।’ उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस, वाममोर्चा और मौजूदा तृणमूल सरकार ने पश्चिम बंगाल के विकास को रोक दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर