त्रिपुरा में तृणमूल की कमान संभालेंगे देव, जल्द करेंगे राज्य का दौरान

तृणमूल तैयार कर रही है त्रिपुरा के लिए नेताओं की तालिका
कोलकाता : बंगाल में तीसरी जीत हो चुकी है, अब त्रिपुरा में पहली जीत की तैयारी है। इसी लक्ष्य के साथ ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस त्रिपुरा जीतने की तैयारी में लग चुकी है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बंद्योपाध्याय खुद वहां आ-जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों की माने तो त्रिपुरा की कमान अब पार्टी के स्टार सांसद देव के कंधों पर जाने वाली है। हालांकि पार्टी की तरफ से इस पर खुलकर कुछ कहा नहीं गया है लेकिन पार्टी सूत्रों की माने तो संभवत: अगले सप्ताह देव त्रिपुरा दौरे पर जाने वाले हैं, जहां वह तृणमूल का प्रचार करने के साथ ही पार्टी नेतृत्व पर भी फोकस करेंगे। मालूम हो कि त्रिपुरा में बांग्लाभाषियों की संख्या भी अच्छी-खासी है जिनके बीच देव अ​भिनेता के तौर पर लोकप्रिय भी है। इसी को देखते हुए पार्टी ने देव को त्रिपुरा दौरे का जिम्मा सौंपा है। सूत्रों की माने तो सिर्फ देव ही नहीं बल्कि उनके जैसे अन्य इसी तर्ज के चेहरों को पार्टी तैयार कर रही है जो त्रिपुरा में जाकर पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे। इस तालिका में विधायक और सांसद दोनों ही शामिल हैं। त्रिपुरा को लेकर जिस तरह तृणमूल दम लगा रही है, वहां जमीनी स्तर पर मजबूती बना रही है वह नया जरूर है लेकिन पार्टी का अगला टार्गेट है जिसे लेकर ममता बनर्जी खुद ऐलान कर चुकी हैं कि इस बार त्रिपुरा में तृणमूल सरकार बनाएगी तथा बंगाल की तर्ज पर वहां की जनता को भी सरकारी परिसेवाओं का लाभ देगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल की सियासत का अगला मंच गोवा और मेघालय

मेघालय के पूर्व सीएम के साथ हुई अभिषेक की मुलाकात गोवा में स​क्रिय हुई टीम पीके 2022 में होने हैं यहां विधानसभा चुनाव सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बंगाल में आगे पढ़ें »

ऊपर