अंग्रेजी कम समझने के कारण हताश नर्सिंग की छात्रा ने की आत्महत्या

suicide Nursing student

कोलकाता : नेशनल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के नर्सिंग हॉस्टल में एक नर्सिंग की छात्रा का फंदे से लटकता हुआ शव बरामद किया गया। घटना बेनियापुकुर थाना इलाके की है। मृतका का नाम समाप्ति रुईदास (18) है। वह बांकुड़ा के कौतुलपुर की रहनेवाली थी। जानकारी के अनुसार समाप्ति ने बांग्ला मीडियम से कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद इस साल नेशनल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के नर्सिंग विभाग में दाखिला लिया था। नर्सिंग की पढ़ाई अंग्रेजी में करनी पड़ रही थी। बांग्ला मीडियम की छात्रा होने के कारण उसे अंग्रेजी में पढ़ाई करने में काफी दिक्कत हो रही थी। काफी मेहनत के बावजूद वह सिलेबस पूरा नहीं कर पा रही थी। सूत्रों के अनुसार छात्रा बांग्ला ऑनर्स की पढ़ाई करना चाहती थी लेकिन परिजनों के कहने पर वह नर्सिंग की पढ़ाई करने लगी।
क्या है पूरी घटना
समाप्ति के साथ पढ़ने वाली छात्राओं ने बताया कि शुक्रवार की शाम तक समाप्ति ने दोस्तों के साथ पिकनिक किया था। पिकनिक खत्म होने के बाद वह सोने चली गयी थी। सुबह नींद से उठने पर उन्होंने लॉबी में समाप्ति का फंदे से लटकता हुआ शव पाया। फंदे से लटकता देख अन्य छात्राओं ने डेप्युटी सुपर को घटना की जानकारी दी। डेप्युटी सुपर ने अपने उच्च अधिकारी सुपर संजीव घोष को घटना से अवगत कराया। हालांकि छात्रा ने आत्महत्या क्योंकी इसकी जांच की जा रही है। पुलिस फिलहाल जांच कर रही है कि छात्रा ने पढ़ाई की वजह से आत्महत्या की है या फिर उसके पीछे और कोई वजह है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2020 के अंत तक कोविड-19 का टीका आने की उम्मीद : फाउची

वाशिंगटन : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण की वैैक्सीन दिसबंर महीने के अंत तक आने की उम्मीद बताया जा आगे पढ़ें »

बिहार के बाद अब गोवा में लॉकडाउन

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में कड़े प्रावधानों आगे पढ़ें »

ऊपर