डिप्टी सीईओ ने कानून व्यवस्था की जानकारी ली

मतदाता सूची प्रकाशित होने के पहले की महत्वपूर्ण बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले एक बार फिर डिप्टी सीईओ सुदीप जैन बुधवार को बंगाल दौरे पर पहुंचे। चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो उन्होंने महानगर के एक पांच सितारा होटल में कानून व्यवस्था को लेकर भी जिले के चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की। उप चुनाव आयुक्त का यह दौरा राज्य में मतदाता सूची प्रकाशन के पहले काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 15 जनवरी यानी कि शुक्रवार को मतदाता सूची जारी होने वाली है। अगला विधानसभा चुनाव इसी सूची के आधार पर होना है। दिसंबर में भी उन्होंने राज्य का दौरा किया था। उप-चुनाव आयुक्त ने बुधवार की सुबह से ही जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। सूत्रों के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने उत्तर बंगाल के जिलों के डीएम और पुलिस अधीक्षकों के साथ भी बैठक की। उप चुनाव आयुक्त ने दक्षिण बंगाल प्रेसिडेंसी, बर्दवान और मिदनापुर डिविजन के अधिकारियों के साथ भी बैठक की। सूत्रों की मानें तो उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने इस यात्रा के दौरान राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर एक विस्तृत रिपोर्ट ली। इसलिए विभिन्न जिला प्रशासन को हाल की राजनीतिक हिंसा के आंकड़े भी रखने के लिए कहा गया था।
जल्द आ सकता है चुनाव आयोग का फुल बेंच
जानकार सूत्रों के अनुसार, चुनाव से कुछ समय पहले चुनाव आयोग राज्य में केंद्रीय बलों की नियुक्ति कर सकता है। इसलिए सुदीप जैन ने जिलों से कानून व्यवस्था की रिपोर्ट ली। राज्य के दौरे के बाद उप चुनाव आयुक्त दिल्ली चुनाव आयोग को एक रिपोर्ट सौंपेंगे। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद, आयोग का फुल बेंच इसकी जांच करने के बाद राज्य में आ सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप भी है PUBG के दीवाने तो इस तरह खेल सकते है इसे

नई दिल्ली : PUBG मोबाइल इंडिया भारत में आएगा या नहीं फिलहाल इस बात पर संदेह बना हुआ है। कंपनी की ऑफिशियल साइट पर PUBG Mobile का आगे पढ़ें »

सेब का जूस पीयें, स्वस्थ रहें

यह कहावत बड़ी पुरानी है कि 'एक सेब रोज खाओ, डाॅक्टर दूर भगाओ।' ताजा सेब प्रात: काल खाली पेट खाने से शरीर को कई प्रकार आगे पढ़ें »

ऊपर