एचएस में पास कराने की मांग पर राज्य भर में प्रदर्शन

कोलकाता : पिछले वर्ष की भांति इस साल भी उच्च माध्यमिक परीक्षा के नतीजों के बाद विभिन्न स्थानों से प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। सोमवार को उच्च माध्यमिक की परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स ने पास कराने की मांग पर राज्य के कई स्थानों में प्रदर्शन किया। साल्टलेक में विकास भवन के सामने भारी संख्या में स्टूडेंट्स ने धरना दिया। उन्हाेंने एचएस की परीक्षा में पास कराने की मांग की। स्टूडेंट्स ने पहले इंदिरा भवन के सामने धरना दिया और फिर वहां से विकास भवन जाने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस के साथ स्टूडेंट्स की धक्का-मुक्की हुई। इसी तरह कसबा में भी अनुत्तीर्ण स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया। एचएस की परीक्षा में पास कराने की मांग पर जेेसोर रोड अवरोध कर बनगांव कुमुदिनी स्कूल के स्टूडेंट्स ने आत्महत्या की धमकी दी। स्टूडेंट्स ने आश्चर्य जताया कि स्कूल से इतनी अधिक संख्या में कैसे स्टूडेंट्स फेल हो सकते हैं। उन्होंने मांग की कि सबको पास करना होगा। इसी तरह हुगली के चुंचुड़ा में घड़ी मोड़ पर स्टूडेंट्स ने विक्षोभ दिखाया। देशबंधु गर्ल्स नारी शिक्षा मंदिर, ज्योतिष चंद्र विद्यापीठ समेत कई स्कूलों के स्टूडेंट्स इस अवरोध में शामिल हुए। मालूम हाे कि  लगभग 79,000 परीक्षार्थी अनुत्तीर्ण हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूर्व जादवपुर में महिला की गला घोट कर हत्या

कोलकाता : महानगर में एक महिला की घर के अंदर गला घोट कर हत्या कर दी गयी। घटना पूर्व जादवपुर थानांतर्गत चितकालिकापुर इलाके में स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर