भाजपा की मांग, सभी पालिका चुनाव एक साथ कराये राज्य सरकार

काेलकाता : सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार ने सभी पालिका चुनाव एक साथ कराने की मांग की। बिल्कुल प्राथमिक स्तर पर राज्य सरकार ने पालिका चुनाव की तैयारी शुरू की है। विपक्ष का दावा है कि आगामी ​दिसम्बर महीने तक राज्य सरकार केवल कोलकाता व हावड़ा नगर निगम का ही चुनाव कराना चाहती है जबकि वर्ष 2018 से राज्य में पालिकाओं के चुनाव बाकी हैं। ऐसे में भाजपा की ओर से सवाल किया गया कि क्यों केवल कोलकाता व हावड़ा में ही चुनाव कराने की बात सोची जा रही है ? इसे लेकर सोमवार को हाई कोर्ट में एक पीआईएल भी दायर किया गया जिसके बाद ही प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए डॉ. सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘राज्य की सभी पालिकाओं के बकाया चुनाव एक साथ ही कराये जाने होंगे। अगर सुरक्षा या अन्य कारणों से ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है तो मतों की गिनती एक ही दिन करवानी होगी। चुनाव एक साथ भी होते हैं तो भाजपा के पास लड़ने की क्षमता है।’ इस मुद्दे पर भााजपा ने चुनाव आयोग को भी पत्र भेजा है। यहां उल्लेखनीय है कि राज्य में फिलहाल 114 पालिकाओं में चुनाव होना बाकी है। सभी जगहों पर प्रशासक काम चला रहे हैं। राज्य की ओर से पहले ही बताया गया था कि उपचुनाव के बाद ही इस ओर कोई कदम उठाया जाएगा। चूंकि अब उपचुनाव के नतीजों की घोषणा हो गयी है, ऐसे में अब निगम चुनाव में राज्य सरकार कोई विलंब नहीं चाहती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ममता की बैठक की 10 महत्वपूर्ण बातें

मुंबई: 'प्रधानमंत्री कौन बनेगा यह बड़ा मुद्दा नहीं है। वर्तमान समय में सबसे बड़ी बात यह है कि लोकतंत्र की रक्षा कैसे करें'। मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर