एक हफ्ते में दूसरी बार पवार और पीके की मीटिंग

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार से एक हफ्ते में दूसरी बार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुलाकात की है। शरद पवार से प्रशांत किशोर ने उनके दिल्ली आवास पर मुलाकात की। यह मुलाकात विपक्षी दलों की शरद पवार के घर पर होने वाली मीटिंग से पहले हुई है। सूत्रों का कहना है कि विपक्षी दलों का एक राष्ट्रीय मंच मंगलवार को शरद पवार के आवास पर बैठक करेगा। फोरम के सदस्य के रूप में एक दर्जन से अधिक राजनीतिक दलों के नेता शामिल हैं। फोरम की स्थापना यशवंत सिन्हा (अब टीएमसी में) और शत्रुघ्न सिन्हा ने की थी। इस दौरान मौजूदा आर्थिक और राजनीतिक हालात पर चर्चा की जा सकती है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभा चुके प्रशांत किशोर की पिछले दिनों ही मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात हुई थी। प्रशांत किशोर (पीके) की पवार के साथ हुई बैठक के बाद अनुमान लगने लगा था कि शायद पार्टी उन्हें कोई अहम जिम्मेदारी दे सकती है। हालांकि, एनसीपी ने इसे खारिज कर दिया था। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने साफ कर दिया था कि प्रशांत को एनसीपी में कोई भी जिम्मेदारी नहीं दी गई है। साथ ही, मलिक ने यह भी कहा है कि बीजेपी के खिलाफ देश की विभिन्न विपक्षी पार्टियां एकजुट होने जा रही हैं, एनसीपी बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा बनाने की कोशिश कर रही है और निकट भविष्य में ऐसा किया जाएगा। नवाब मलिक के इस बयान से साफ हो गया था कि शरद पवार अब राष्ट्रीय राजनीति में विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें उनकी मदद कर रहे हैं प्रशांत किशोर। प्रशांत किशोर एक हफ्ते के अंदर दो बार शरद पवार से मिल चुके हैं। दोनों की रणनीति 2024 में मोदी के विजय रथ को रोकने की होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एसिडिटी और जलन के कारण हो गए हैं परेशान तो अब अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

कोलकाता : खानपान में थोड़ी सी लापरवाही के कारण सीने में जलन और एसिडिटी की समस्या हो जाती है। इस समस्या से जब तक निजात आगे पढ़ें »

ऊपर