‘मृत लोगों’ ने भी किया कोलकाता नगर निगम चुनाव में मतदान?

कलकत्ता हाई कोर्ट में दायर हुई PIL
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव समाप्त हो गये और चुनाव परिणाम भी घोषित हो गये हैं, लेकिन चुनाव को लेकर चल रहा विवाद अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोलकाता नगर निगम चुनाव को लेकर लगातार हाईकोर्ट में मामले दायर किये जा रहे हैं। वार्ड नंबर 126 और वार्ड नंबर 36 की माकपा उम्मीदवार क्रमशः विमान गुहा ठाकुरदा और मौसमी घोष की ओर से कलकत्ता हाई कोर्ट के प्रधान न्यायधीश प्रकाश श्रीवास्तव की डिवीजन बेंच में एक जनहित याचिका दायर की गई है। जनहित याचिका वकील राजनील मुखर्जी ने केस दर्ज की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उनके वार्ड में बहुत से ऐसे लोगों ने मतदान किया है, जिनकी मृत्यु हो गयी है। इस मामले की सुनवाई छह जनवरी को होगी। मामले में पारदर्शी मतदाता सूची भी प्रकाशित करने की मांग की गई है। इसके साथ ही पुलिस की निष्क्रियता का आरोप लगाया गया है। वकील का दावा कि इस वार्ड में बहुत से मृतकों ने मतदान किया है। वकील राजनील मुखर्जी की ओर से सीसीटीवी फुटेज जमा करने का भी अनुरोध किया गया है। बता दें मतदान के दौरान धांधली के आरोप लगे हैं और हिंसा के भी आरोप लगे हैं, हालांकि सत्तारूढ़ दल टीएमसी इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्कूल खाेलने के लिए शिक्षा विभाग ने नवान्न से मांगा सुझाव

सन्मार्ग संवाददाता काेलकाता : राज्य का शिक्षा विभाग अब स्कूलों को खोलनेे पर विचार कर रहा है। गत शुक्रवार को इस संबंध में राज्य के मुख्य आगे पढ़ें »

ऊपर