मां और एक साल के बेटे की झूलती हुई मिली लाश

मुर्शिदाबाद : रविवार की सुबह रानीतला थाने के अंतर्गत देवाइपुर के एक बांसबागान में मां और उसके एक साल के बेटे की झूलती हुई लाश मिली है। एक ही कपड़े के दो फंदों में उनकी झूलती हुई लाश मिली। पुलिस ने बताया कि मृतका का नाम टायरा बीबी (20) और बच्चे का नाम तौफिक शेख है। स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को उद्धार किया। इसके बाद उन्हें नसीपुर ब्लाक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत करार दिया। मृतका की मां ने थाने में दामाद सफिउल शेख के खिलाफ हत्या करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करायी है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद से ही अभियुक्त और उसके परिवार के लोग फरार हैं। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक करीब चार साल पहले इस्लामपुर थाने के अंतर्गत चूर घुघुपाड़ा के अमिनुल शेख के पुत्र सफिउल शेख ने टायरा के साथ प्रेम विवाह किया था। टायरा रानीतला थाने के अंतर्गत दादपुर में रहती थी। आरोप है कि ब्याह के कुछ दिनों बाद से ही सफिउल और उसके परिवार के लोग पैसे की मांग करने लगे। इसी बात को लेकर उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न शुरू हो गया। पति और ससुर का जुल्म नहीं सह पाने के कारण इन चार वर्षों में वह कई बार अपने मायके आ गई थी। हर बार फिर नहीं होगा का वादा करके सफिउल उसे अपने साथ ले जाता था। मृतका के पड़ोसी जहांगीर शेख ने कहा कि सफिउल कोई काम नहीं करता था। नशा किया करता था और ‌इसके पैसे के लिए बीबी पर दबाव बनाता था। टायरा ने कई बार मां से पैसे लेकर उसे दिया था। नहीं मिलने पर उसके साथ मारपीट करता था। टायरा तीन माह से अपने मायके में थी और एक सप्ताह पहले ही ससुराल गई थी। मां ने कहा कि उन्होंने देखा कि टायरा के गले में कपड़े का फंदा है और वह घुटना मोड़ कर जमीन पर बैठी हुई है। उसी कपड़े के एक दूसरे फंदे से नाती का शव झूल रहा था। मृतका के एक रिश्तेदार ने कहा कि यह हत्या का मामला है। हत्या को छुपाने के लिए ही घर से दो किमी दूर लाश को फंदे से झूला दिया गया है। मृतका की मां गोलानुर बेवा ने बताया कि तीन दिन पहले वह अपने बेटा बेटी के साथ घर आई थी। कई बार पूछने के बाद भी उसने कुछ नहीं बताया। उसी दिन दामाद रात को आठ बजे के करीब उसे और बच्चों को ले गया। रविवार को सुबह एक पड़ोसी ने इस घटना की जानकारी दी। उसने कहा कि बेटी और नाती की हत्या करने वाले को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। महकमा पुलिस अधिकारी विक्रम प्रसाद ने कहा कि मामला दर्ज हुआ और जांच की जा रही है। अभियुक्त फरार है और उसे शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ाः चॉकलेट का लालच देकर नाबालिग से दुष्कर्म

हावड़ाः हावड़ा के डोमजूड़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां चॉकलेट का लालच दिखाकर सात साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना आगे पढ़ें »

ऊपर