झारखण्ड से नदी में बहकर शव आ सकते हैं मालदह

प्रशासन सतर्क
राज्य सरकार की लोगों से अपील, आतंकित न हों
कोविड नियमों को मानते हुए शवों का होगा अंतिम संस्कार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बिहार के बक्सर में गंगा नदी में तैरते हुए कई शवों की बरामदगी की गयी। अनुमान लगाया गया कि ये शव उत्तर प्रदेश के जिले से बहाए गए हैं। इस पर अभी राजनीति शुरू ही हुई थी कि शवों का प्रवाह धीरे-धीरे बाकी राज्यों में भी शुरू हो गया। पहले मध्य प्रदेश और अब बंगाल में नदी में बहकर शवों के आने की आशंका जतायी जा रही है। इस आशंका को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार पहले से ही सतर्क हो चुकी है। जानकारी के अनुसार प्रशासन की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है कि झारखण्ड से मालदह के मानिकचक में नदी में शव बहकर आ सकते हैं। इसके लिए प्रशासन तैयार रहे तथा किसी तरह का आतंक न हो उस पर ध्यान दिया जाए। मालदह में समस्त अधिकारियों को तथा थाना स्तर पर अलर्ट रहने का निर्देश दे दिया गया है।
झारखण्ड से मालहद आ सकते हैं शव
प्रशासन की ओर से बताया गया है कि शवों के झारखण्ड से मालहद के मानिकचक में आने की आशंका है। इसके लिए व्यवस्था करने के दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। दरअसल मानिकचक में गंगा के कई घाट ऐसे हैं जो करीब एक किलोमीटर चौड़े हैं, आशंका जतायी जा रही है कि इन घाटों में शव बहते हुए फंस सकते हैं, इसलिए प्रशासन को इसकी व्यवस्था के लिए तैयार रहना होगा।
कोविड नियमों से होगा संस्कार
इन शवों का कोविड नियमों को मानते हुए अंतिम संस्कार किया जाएगा। जानकारी के अनुसार गंगा में बहकर आये शव को जमीन में करीब 5 फीट नीचे रखा जाएगा ताकि संक्रमण किसी तरह फैले न, उसके बाद ही उनका संस्कार होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर