यास से पहले गंगा में डूबी जेटी

एक्सपर्ट ने बतायी अफवाह
हावड़ा : चक्रवाती तूफान यास से पहले हावड़ा में गंगा नदी में एक नम्बर जेटी के डूबने की आशंका जतायी जा रही है। बताया जाता है कि मंगलवार को गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया था, जिसके कारण यहां स्थित जेटी डूब गई। वहीं एक्सपर्ट इसे अफवाह बता रहे हैं क्योंकि उनका कहना है कि गंगा में ज्वार आने के दौरान कुछ ऐसी जेटी हैं जो कि काम में नहीं आतीं और वह अक्सर डूब जाती हैं। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को गंगा नदी का जल स्तर 5.11 मीटर था जबकि बुधवार को यह बढ़कर 5.27 मीटर हो सकता है। इस कारण यह लोहे की जेटी गंगा नदी के नीचे चली गई होगी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गंगा नदी के जल स्तर के बढ़ने को लेकर उल्लेख किया था। उन्होंने कहा था कि गंगा नदी का जल स्तर बढ़ सकता है। इसके लिए उन्होंने कोलकता और हावड़ा के गंगा के किनारों पर बूढ़े और बच्चों को जाने से मना भी किया है। उनका कहना है कि कई लोग गंगा में नहाने जाते हैं। ऐसे में वे इससे बचें। मौसम विभाग के अनुसार साधारणतः ज्वार के दौरान समुद्र व गंगा नदी का जलस्तर बढ़ता है। बुधवार को दक्षिण 24 परगना में समुद्र का स्तर दो मीटर और दीघा में चार मीटर बढ़ने की संभावना जतायी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फाफ डू प्लेसी हेल्‍थ अपडेटः याददाश्त तो….

नई दिल्लीः पाकिस्तान सुपर लीग के मैच में सिर में चोट लगने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डू प्लेसी का बयान आया है। डू प्लेसी ने आगे पढ़ें »

एक साल बाद भी नहीं सुलझी सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत ने आज ही के दिन एक साल पहले दुनिया को अलविदा कह दिया था। इस मौके पर उनके करीबियों से आगे पढ़ें »

ऊपर