ब्रेकिंगः अब चक्रवात गुलाब का खतरा

कोलकाताः भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में चक्रवात का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना है, इसके चलते अगले 12 घंटे में चक्रवाती तूफान के तेज होने की संभावना है। उधर, पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में चक्रवात की वजह से भारी बारिश की आशंका जताई गई है। इस चक्रवात को गुलाब नाम दिया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, ये चक्रवाती तूफान शनिवार और रविवार को दो दिनों तक सक्रिय रह सकता है। सोमवार को इसके कमजोर होने की संभावना है।

बंगाल में भी भारी बारिश की संभावना
चक्रवात गुलाब की वजह से पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश होने की संभावना है। मंगलवार से कोलकाता हावड़ा, दक्षिण और उत्तर 24 परगना के साथ पूर्वी मिदनापुर में भारी बारिश का अनुमान है। कोलकाता पुलिस ने तूफान से निपटने के लिए यूनिफाइड कमांड सेंटर नाम से एक कंट्रोल रूम खोला है। सभी थानों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। कोस्टल इलाकों में भी तूफान से निपटने की तैयारी शुरू हो गई है।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर और आस पास के मध्य बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रेशन बढ़कर डीप डिप्रेशन में बदल गया है, जिसके अगले 12 घंटों में तेज होकर चक्रवात बनने की संभावना है। इसके बाद 26 सितंबर तक कलिंगपट्टनम के आसपास दक्षिण ओडिशा और उत्तर आंध्र प्रदेश के तटों को पार करने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तर आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शोभन के बैसाखी को सिंदूर लगाने पर रत्ना ने दिया बड़ा बयान

कोलकाता : शोभन चटर्जी ने बैसाखी बनर्जी के माथे में सिंदूर लगाया, उधर शोभन की पत्नी रत्ना चटर्जी ने कहा कि हिंदू विवाह कानून के आगे पढ़ें »

ऊपर