चक्रवात गुलाबः स्थितियों से निपटने के लिए नवान्न पूरी तरह अलर्ट

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बंगाल में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। अलीपुर मौसम विभाग की माने तो बुधवार को भारी बारिश हो सकती है। इन परिस्थितयों से निपटने के लिए नवान्न पूरी तरह से अलर्ट है। राज्य सरकार ने इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े सरकारी कर्मचारियों की छुट्ठी कैंसिल कर दी है। राज्य के मुख्यसचिव एच के द्विवेदी ने जिलों में दर्जभर से अधिक सतर्कता के निर्देश दिये है। नवान्न कंट्रोल रूम से पूरी स्थिति पर नजर रखी जायेगी। साथ ही हर जिले में कंट्रोल रूम खोली गयी है। उल्लेखनीय है कि इसीबीच 30 सितंबर को तीन सीटों पर उपचुनाव भी है। नवान्न सूत्रों के मुताबिक मुर्शिदाबाद की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में तूफान में किसी तरह की बाधा नहीं हो इस ओर भी ध्यान देने के लिए कहा गया है।
इन जिलों पर विशेष नजर
पहले भी देखा गया है कि तूफान के कारण कई जिले प्रभावित हुए है। मगर सबसे ज्यादा कहर पूर्व व पश्चिम मिदनापुर, दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, बर्दवान, हावड़ा, हुगली पर बरपा है। इस बार भी चक्रवाती तूफान गुलाब के आने से पहले ही इन जिलों के डीएम, एसपी, सीपी व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को कड़ी नजर रखने को कहा गया है। इसके साथ ही समुद्री क्षेत्रों के अासपास रहने वाले लोगों को पहले ही हटा दिया गया है। मछुवारों को अगले 3 दिनों तक समुद्र में उतरने की मनाही की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर