चक्रवात चुलबुल : ममता ने किया हवाई सर्वे, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख मुआवजे का किया ऐलान

momota

पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को ‘बुलबुल’ चक्रवात में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को दो-दो लाख मुआवाजा देने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान तूफान के असर को कम करने के लिए दक्षिण 24 परगना जिला प्रशासन की पहलों की सराहना भी की। बनर्जी ने राहत एवं मरम्मत कार्यों की समीक्षा के लिए एक कार्यबल गठित किया। उन्होंने लोगों से ‘‘सकारात्मक रहने’’ और चक्रवात से प्रभावित लोगों के साथ खड़े रहने की अपील की।

प्रशासन ने सराहनीय काम किया
ममता ने कहा, ‘‘मेरे प्रशासन ने सराहनीय काम किया है। अन्यथा बर्बादी और ज्यादा हुई होती। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने 1.78 लाख लोगों को सुरक्षित नहीं निकाला होता, तो मैं बता नहीं सकती कि क्या हो गया होता। उनको पुरस्कृत किया जाएगा। यहां तक कि केंद्र सरकार ने भी (प्रयासों की) सराहना की है।’’ इस वक्त बिजली आपूर्ति बहाल किए जाने, साफ पेयजल एवं दवाओं की जरूरत पर जोर देते हुए बनर्जी ने अधिकारियों से लोगों तक पहुंचने और क्षेत्र में बराबर वितरण सुनिश्चित करने को कहा।

10 लोगों की मौत, 6 लाख से अधिक प्रभावित
बता दें कि दक्षिण 24 परगना के सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपुपारा के बीच तट पर पहुंचे चक्रवात ‘बुलबुल’ के कारण कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और बंगाल के विभिन्न हिस्सों में छह लाख लोग इससे प्रभावित हैं। करीब 1.78 लाख लोगों के लिए राज्य के 471 राहत शिविरों में व्यवस्था की गई है। चक्रवात से सबसे अधिक प्रभावित नामखाना और बक्कहाली का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने आपदा के मद्देनजर उठाए गए कार्यों की समीक्षा के लिए यहां प्रशासनिक बैठक की। बता दें कि मुख्यमंत्री बुधवार को उत्तरी 24 परगना के बशीरहाट के तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करने वाली हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर