सीयू को ग्लोबल एजेंसी ने बताया बेस्ट

सीएम ने दी बधाई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : वर्ल्ड यूनिवर्सिटीज की एकादमिक रैंकिंग के अनुसार, ग्लोबल एजेंसी ने सभी भारतीय विश्वविद्यालयों में से कलकत्ता विश्वविद्यालय को श्रेष्ठ करार दिया है। शंघाई रैं​किंग – एआरडब्ल्यूयू, 2021 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बंगलुरू के बाद बाकी सभी विश्वविद्यालयों और इंस्टीट्यूट में कलकत्ता विश्वविद्यालय को सेकेंड पोजिशन मिला है। शंघाई रैंकिंग कंसल्टेंसी द्वारा जारी 2021 एआरडब्ल्यूयू एक प्रीमियर और वैश्विक तौर पर प्रमाणिक उच्च शिक्षा संस्थान की रैंकिंग है। इस पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बन​र्जी ने ट्वीटर पर सभी शिक्षकों, प्रबंधन कर्मचारियों व विश्वविद्यालय के छात्रों को बधाई दी। सीएम ने ट्वीट किया, ‘ये शेयर कर काफी खुश हूं कि वर्ल्ड यूनिवर्सिटीज की 2021 अकादमिक रैंकिंग द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार को सूचित किया गया कि कलकत्ता विश्वविद्यालय भारत की टॉप रैंकिंग यूनिवर्सिटीज में एक है।’ इस बारे में विश्वविद्यालय की वीसी सोनाली चक्रवर्ती ने कहा कि इस अच्छी खबर के बारे में स्वतंत्रता दिवस के दिन विश्वविद्यालय को पता चला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अगले 3 दिनों में कई और नेता तृणमूल में हो सकते हैं शामिल

भाजपा के शिविर में और होंगे ‘धमाके’ सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो ने भाजपा छोड़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। आने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर