कालीघाट मंदिर में उमड़ रही है श्रद्धालुओं की भीड़

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नवरात्रि की सप्तमी पर कालरात्रि देवी की भक्तों ने पूजा की। मंदिरों में भी घंटा घड़ियाल गूंजे। लोगों ने मां के जयकारे लगाये। वहीं प्रसिद्ध कालीघाट मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। सप्तमी पर सुबह से ही मंदिर में भक्तों की लाइन देखी गयी। हर कोई मां काली का दर्शन करना चाहता है। वैसे तो पूरे साल ही कालीघाट मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है लेकिन नवरात्रि में दुर्गापूजा के दौरान भक्तों की भीड़ अधिक होती है। इसे ध्यान में रखकर मंदिर कमेटी द्वारा बंदोबस्त किये गये हैं। वहीं पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है। कोविड नियमों को ध्यान में रखकर मास्क पहनकर ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति है।
अष्टमी व नवमी को बढ़ सकती है भीड़
आज महाअष्टमी और कल नवमी पर कालीघाट मंदिर में और अधिक भीड़ बढ़ सकती है। वहीं कोविड नियमों काे मानते हुए दशमी को सिंदूर खेला का भी आयोजन होगा। मंदिर से जुड़े एक सदस्य ने बताया कि नवरात्रि में हर बार ही मंदिर में दूर दराज से श्रद्धालु आते हैं। इस बार भी श्रद्धालु आ रहे हैं। सप्तमी के दिन बहुत ही व्यवस्थित रूप से लोगों ने पूजा अर्चना की। अष्टमी और नवमी में अधिक भीड़ हो सकती है। वहीं दशमी को परंपरा के अनुसार महिलाएं सिंदूर खेला करेंगी। हालांकि को​विड काल के कारण एक साथ भीड़ को अंदर आने की अनुमति नहीं होगी। सभी को स्वास्थ्य नियमों को मानना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नकली सोने के सिक्के बेचने वाला गिरफ्तार

बीरभूम: बीरभूम पुलिस ने एक व्यक्ति को सोने के नकली सोने के सिक्के व हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। जिला के साइथिया पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर