महानवमी पर हावड़ा कि पूजा पंडालों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

हावड़ा : गुरुवार को राज्य भर में महानवमी की पूजा की गई। इस दौरान हावड़ा कि वे विभिन्न पूजा पंडालों में महानवमी पर लोग मां की पूजा करते हुए नजर आये। सुबह से ही पंडालों में लोगों की ओर ख़ासकर महिलाओं की काफ़ी भीड़ देखने को मिली। महिलाएँ व युवतियां भारतीय पोशाकों में माँ का आशीर्वाद लिया। इस मौक़े पर शाम होते होते हावड़ा के विभिन्न पूजा पंडालों में लोगों की भीड़ देखने को मिली। दरअसल आज यानी दशमी पर मां को नम आंखों से विदा करना होगा। इसके लिए विभि​न्न पूजा पंडालों में सिंदुर खेला का भी आयोजन किया गया है। वहीं पूजा आयोजकों की ओर से कोविड प्रोटोकॉल को एकदम बेहतरीन तरीक़े से माना जा रहा है। पूजा पंडालों में मास्क व सैनिटाइजर का पूरा इस्तेमाल किया गया है। वहीं जो लोग बिना मास्क के पंडालों में पहुँचे उन्हें पंडालों के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया गया। हावड़ा कि पूजा पंडालों की बात करें तो बाली का देश बंदू क्लब, मैत्री संघ की पूजा घुसड़ी गवर्मेंट स्थित घुसूरी प्रोजेक्ट सार्वजनिन दुर्गापूजा कमिटी, विवेकानंद सम्मिलिनी, सोशल वेलफेयर सेंटर, घास बगान स्पोर्टिंग क्लब, बैटरा स्मृति संघ, सलकिया बाज़लपड़ा रेसिटेंस ग्रुप, सालकिया अलापनी, स्वामीजी स्मृति संघ,इच्छा पूरी शिवाजी एक ईच्छापुर शिवाजी संघ, शिवपुर जन सेवा समिति, बैटरा महिला संघ, बाल्टीकुड़ी नेताजी बालक संघ आदि पूजा पंडालों में लोगों की भीड़ देखने को मिली। वहीं रेलवे के टडेंल बगान, गुलमोहर पार्क, बड़ा गेट आदि में भी पूजा पंडालों में लोगों की भीड़ नज़र आयी। इसके साथ ही बच्चे जहाँ खिलौनों को ख़रीदने में व्यस्त दिखाई दिए। वहीं लोग रेस्टोरेंट और होटलों में नए नए स्वादों का ज़ायका लेते हुए नज़र आए।इसके इसके अलावा हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए गए थे। सड़कों पर जगह जगह ट्रैफ़िक ऑफ़िसर के साथ ट्रैफ़िक पुलिस नज़र आयी और ट्रैफ़िक को कंट्रोल करती भी दिखाई दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज का हेल्थ टिप्स: बेहद पौष्टिक आहार है दलिया, जानिए क्या हैं इसे खाने के फायदे?

कोलकाता : भारतीय व्यंजनों को कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ से परिपूर्ण माना जाता रहा है। दलिया, ऐसा ही एक आहार है, जिसे डॉक्टर पेट आगे पढ़ें »

ऊपर