जगन्नाथस्नान यात्रा पर दक्षिणेश्वर में उमड़ी भीड़, बेलघरिया में हुआ भव्य स्नान आयोजन

मायापुर में हुआ भगवान का गजावेश श्रृंगार
कोलकाता : गुरुवार को जगन्नाथ स्नान के दिन दक्षिणेश्वर मंदिर के खुलने के साथ ही भक्तों की भारी भीड़ मां के दर्शन के लिए मंदिर द्वार पर पहुंची हालांकि पुलिस प्रशासन ने पूरी व्यवस्था को संभालते हुए भक्तों का मंदिर में प्रवेश करवाया। थर्मल स्क्रिनिंग की प्रक्रिया को पूरी करते हुए एक बार में 20 श्रद्धालुओं ने अपनी बारी का इंतजार करते हुए मंदिर में प्रवेश कर मां भवतारिणी की पूजा की। साथ ही ​भगवान शिव व अन्य देवताओं की भी पूजा-अर्चना करते हुए स्नानयात्रा का पालन किया। सुबह के 6 बजे से 11 बजे व शाम साढ़े 3 बजे से संध्या आरती तक भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने दिया। लंबे इंतजार के बाद देवी दर्शन पाकर भक्तों की खुशी देखने लायक थी। दूसरी ओर बेलघरिया के रथतल्ला स्थित भगवान जगन्नाथ के मंदिर में भी रथरात्रा से पहले जगन्नाथ स्नानयात्रा का भव्य आयोजन किया गया। इसदिन भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व देवी सुभद्रा के पारंपरिक स्नान के बाद उनका अलौकिक श्रृंगार हुआ। सांसद सौगत राय, विधायक मदन मित्रा, कमरहट्टी के पालिका प्रशासक गोपाल साहा, प्रशासक मंडली के सदस्य विमल साहा समेत कई तृणमूल वार्ड कोऑर्डिनेटर ने भी इस स्नान पूजा में हिस्सा लिया। दूसरी ओर इस्कान मायापुर में भी जगन्नाथ स्नान की परंपरा का पालन करते हुए स्नान उत्सव के बाद भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व देवी सुभद्रा का गजावेश में आकर्षक श्रृंगार हुआ जिसे देखकर भक्तों को मनमुग्ध हो गया। विशेष कीर्तन के साथ ही इसदिन भगवान को विशेष भोग भी लगाया गया। इस्कॉन में जगन्नाथ स्नान यात्रा को देखने के लिए काफी संख्या में लोग वहां पहुंचे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर