बहूबाजार के 12 इमारतों में आयी दरारें, 30 परिवार हुए प्रभावित

212 लोगों को होटलों में किया गया शिफ्ट
केएमसी के अधिकारियों ने इंस्पेक्शन, दी जायेगी रिपोर्ट
कोलकाता : बहूबाजार में गत बुधवार की रात में आयी दरार के बाद फिर गुरुवार भी दिनभर कोलकाता पुलिस की तैनाती रही। साथ ही केएमआरसीएल एवं कोलकाता नगर निगम के अधिकारियों की मौजूदगी रही। इधर स्थानीय लोगों की आवाजाही रहे। इस मौके पर मौजूद इलाके के पार्षद विश्वरूप दे ने सन्मार्ग को बताया कि कुल 12 इमारतों में दरार आ गयी है। करीब 212 लोग प्रभावित हुए हैं। सभी को होटलों में शिफ्ट किया गया। इधर कोलकाता निगम के अधिकारी ने जगह जगह इंस्पेक्शन किया। इसकी एक रिपोर्ट बनायी जायेगी। उसे सौंपने के बाद ही इलाके में बाकी प्रोटेक्शन व स्थानीय समाधान किये जायेंगे।पार्षद ने बताया कि इसके पहले साल 2019 में 46 इमारतों में दरारें आयी थी। वहीं सुबह ही कोलकाता पुलिस कमिश्नर वीनित गोयल करीब 11 बजे घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद मंत्री फिरहाद हकीम, विधायक तापस राय एवं नयना बंद्याेपाध्याय भी घटनास्थल पर पहुंची। इस बारे में कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से जीएम एडमिस्ट्रेशन ए. के. नंदी ने कहा कि इसके इंजीनियर दरारों की मरम्मत के लिए और भविष्य में इस तरह की कोई दरार न हो यह सुनिश्चित करने के लिए रात भर काम कर रहे हैं। हमारा पहला प्रयास प्रभावित संरचनाओं की दरारों की मरम्मत करना है और यह भी देखना है कि भविष्य में ऐसी कोई दरारें विकसित न हों, जबकि काम करते समय निर्माण कार्य साथ-साथ चल रहा है। वहीं प्रभावित लोगों को स्थानांतरित किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यू टाउन में इस साल होगी पहली कम्युनिटी दुर्गा पूजा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : न्यू टाउन इस साल अपनी पहली सामुदायिक दुर्गा पूजा प्राप्त करने के लिए तैयार है। अब तक यहां गेटेड कम्युनिटी ही दुर्गा आगे पढ़ें »

ऊपर