कोविड-19 के सबसे अधिक टीके कोलकाता को आवंटित किए गए

कोलकाता के मेडिकल कॉलेजों में पहुंची वैक्सीन
सीएम ने वर्चुअली ली टीकाकरण से जुड़ी जानकारी
कोलकाताः देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 16 जनवरी से शुरू हो रहे प्रथम चरण के टीकाकरण अभियान के तहत पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक 93,500 टीके कोलकाता को आवंटित किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोलकाता के बाद उत्तर 24 परगना जिले को 47,000 और मुर्शिदाबाद को 37,500 टीके आवंटित किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों में सीएमओएच के एक संप्रेषण में कहा, ‘‘ टीके आवंटित करने के लिए सभी जरूरी एहतियाती कदम उठाए गए हैं।
वहीं सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशिल्ड से जुड़ी प्रक्रिया की जानकारी वर्चुअल तौर पर गुरुवार को ली। उन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से अवगत करवाया गया है कि किस प्रकार से टीकाकरण किन जगहों पर होगा। स्वास्थ्य और सशस्त्र बलों के कर्मियों के लिए कोविड टीकाकरण के प्रथम चरण के तहत 12 जनवरी सुबह पौने 10 बजे कोविड पोर्टल पर अपलोड किए गए आंकड़ों के अनुसार खुराक का जिले वार आवंटन किया गया।’’ पश्चिम बंगाल में अभियान के पहले चरण के तहत 6,44,500 टीके आवंटित किए गए हैं। राज्य सरकार ने ऐसे चिकित्सा प्रतिष्ठानों के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद निजी अस्पतालों को कोविड टीकाकरण केन्द्र के रूप में इस्तेमाल करने की अनुमति दी है। गुरुवार को बागबाजार स्थित सेंट्रल मेडिकल स्टोर से वैक्सीन को आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, कोलकाता मेडिकल , एनआरएस , चित्तरंजन नेशनल, एसएसकेएम में भेजा गया। इसके अलावा स्कूल ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसिन, बेलियाघाटा आईडी हॉस्पिटल व अन्य अस्पतालों में भी वैक्सीन भेजी गई।
किन मेडिकल कॉलेजों को कितनी वैक्सीन
कोलकाता मेडिकल- 3000 वैक्सीन डोज
आरजी कर- 19550 वैक्सीन डोज
एनआरएस-4000 वैक्सीन डोज
नेशनल मेडिकल- 1600 वैक्सीन डोज
एसएसकेएम-4250 वैक्सीन डोज

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘भवानीपुर के बजाय आपकी स्कूटी नंदीग्राम में लैंड हो गयी’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि का प्रतिवाद करने के लिए की गयी स्कूटी की आगे पढ़ें »

हेरोइन तस्कर के साथी से 60.97 लाख रुपये जब्त

सन्मार्ग संवादादाता कोलकाता : हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अ‌भ‌ियुक्त की निशानदेही पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने 60.97 लाख रुपये जब्त किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर