98 वर्षीय वृद्ध को लगायी गयी कोविड वैक्सीन

हावड़ा : 98 वर्षीय एक वृद्ध को कोविड वैक्सीन लगायी गयी। मध्य हावड़ा के सनत चटर्जी ने वैक्सीन मिलने के बाद कहा कि उन्हें बचपन में चेचक का टीका लगाया गया था, लेकिन कोरोना जैसा प्रकोप नहीं देखा था। सरकार को और सावधान रहना चाहिए था। मध्य हावड़ा के बस्टम पाड़ा के रहने वाले सनत चटर्जी कोविड वायरस के खिलाफ टीका लगवाना चाहते थे। हालांकि उन्होंने 100 साल का होने का दावा किया था, लेकिन उनका परिवार इस बात से चिंतित था कि 98 साल की उम्र में टीका लगवाना कितना सुरक्षित है। डॉक्टरों का कहना है कि यदि कोई अन्य शारीरिक समस्या होती है तो टीकाकरण के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है, तो सनत बाबू वैक्सीन ले सकते हैं। इस संदर्भ में टीकाकरण प्रक्रिया में शामिल युवराज चटर्जी ने कहा कि वृद्ध संकोच कर रहा था कि टीका लेना है या नहीं। वह एक साल से अधिक समय तक बाहर नहीं गया, फिर उसने टीका लगाने का फैसला किया। उसका एक शारीरिक परीक्षण किया गया था। सब कुछ ठीक होने के कारण उसे टीका लगाने का निर्णय लिया गया था। उन्होंने आगे कहा कि नगर निगम ने उसकी वैक्सीन की व्यवस्था की, इसके लिए वह खुश है। सोमवार को सनत बाबू ने अपने घर पर वैक्सीन का पहला डोज लिया। वृद्ध को वैक्सीन की पहली खुराक देने के बाद स्वास्थ्य कार्यकर्ता देवयानी गुईं ने कहा कि सनत बाबू देश के वरिष्ठ नागरिकों में से एक हैं। टीका लगवाने से वह काफी खुश हैं। इसके माध्यम से उनका उद्देश्य समाज में सभी को टीका लगवाने का संदेश देना है। टीका लगवाने के बाद सनत बाबू ने कहा कि उन्होंने हाल ही में इतनी कम उम्र में वसंत का टीका लगाया था। फिर उन्होंने आज कोविड की वैक्सीन ली। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं देखी गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्टाफ स्पेशल ट्रेन में आम यात्री भी चढ़े

हुगली : लॉकडाउन की वजह से राज्य में लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद है। स्टाफ स्पेशल ट्रेनें चल रही है जिसमें आम यात्रियों को यात्रा आगे पढ़ें »

ऊपर