कोलकाता में कोविड पॉजिटिविटी रेट 53% से ऊपर पहुंचा

डॉक्टरों ने सतर्क रहने की दी हिदायत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में कोविड की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग सका है। बढ़ती रफ्तार के साथ ही साथ कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़ती ही जा रही है। इसी क्रम में अब कोलकाता में कोविड पॉजिटिविटी रेट 53.10% पर आ गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से जारी 31 दिसंबर से 6 जनवरी के आंकड़े के मुताबिक यह स्थि‌ति है। ऐसे में यह रेट बढ़ने के ही फिलहाल आसार नजर आ रहे हैं। वेस्ट बंगाल यूनि‌वर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के पूर्व वीसी व वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट डॉ.भावतोष विश्वास ने कहा कि ऐसा नहीं है कि कोविड हमारे बीच से खत्म नहीं होगा। इस बार को‌विड का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में इससे बचाव के लिए एक बार फिर से सबको सतर्क होने की आवश्यकता है। सतर्कता से ही कोविड के संक्रमण से हम बच सकते हैं। कोविड की रोकथाम के लिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा।
जिलों में भी कोविड की पॉजिटिविटी रेट व मामले बढ़ रहे
देखा जा रहा है कि महानगर के साथ ही अब जिलों में भी कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़ती जा रही है। आलम यह है कि पूर्व बर्दवान जिले में कोविड पॉजिटिविटी की रेट अब 10.57% हो गई है। इसके अलावा कई जिलों की रेट 20% से ऊपर आ चुकी है। इसमें हुगली जिले में भी 11.61% कोविड की संक्रमण दर हो चुकी है। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ती जा रही है।
इस पर नजर
क्षेत्र-पॉजिटिविटी रेट
कोलकाता-53.10%
हावड़ा-39.51%
पश्चिम बर्दवान-25.17%
उत्तर 24 परगना-21.11%
दक्षिण 24 परगना-19.98%
बीरभूम-19.51%
दार्जिलिंग-12.93%
हुगली-11.61%
(नोट-आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज भगवान शिव के साथ करें हनुमान जी की अराधना, बजरंगबाण का पाठ करना भी है शुभ

कोलकाताः आज माघ माह कृष्ण पक्ष की द्वितीया है। आश्लेषा नक्षत्र है। आज भगवान शिव जी की उपासना के साथ हनुमान जी की पूजा भी आगे पढ़ें »

ऊपर